03-May-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

मोदी बोले- दमोह समेत पूरे मध्य प्रदेश के मेरे परिवारजन इस बार मतदान का नया कीर्तिमान बनाने जा रहे ..

Previous
Next
पिछले 10 वर्षों में 10 करोड़ बहनें स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी, अभी तक एक करोड़ महिलाओं लखपति दीदी बन चुकी हैं और अब मोदी ने 3 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाने की गारंटी दी है...
दमोह,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के दमोह में आयोजित एक विशाल जनसभा को संबोधित किया और मध्य प्रदेश की जनता से इस बार राज्य की हर सीट पर भारी बहुमत से कमल खिलाने की अपील की। कार्यक्रम में मंच पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और खजुराहो से लोकसभा प्रत्याशी विष्णु दत्त शर्मा और दमोह से लोकसभा प्रत्याशी राहुल लोधी सहित अन्य वरिष्ठ नेतागण उपस्थित रहे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा सरकार की पिछले 10 वर्षों की अहम उपलब्धियां रेखांकित की और देश में फिर एक बार प्रचंड बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने की और इंडी गठबंधन और कांग्रेस पर सनातन विरोधी और भ्रष्टाचारी होने के आरोप लगाए हुए जमकर निशाना साधा।
प्रधानमंत्री ने कहा कि 2024 का लोकसभा चनाव केवल सांसद चुनने का नहीं, बल्कि देश की आने वाली पीढ़ी के भविष्य को सुनिश्चित करने का चुनाव है। यह चुनाव आने वाले 5 वर्ष में भारत को दुनिया की बड़ी शक्ति बनाने का चुनाव है। जब दुनिया में युद्ध का माहौल हो, तो भारत में युद्ध स्तर पर काम करने वाली मजबूत सरकार का होना आवश्यक है। यह काम केवल पूर्ण बहुमत वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही कर सकती है। बीते 10 वर्षों में देश ने देखा है कि एक स्थिर सरकार विपरीत परिस्थियों में भी कुशल कार्य कर सकती है। कोरोना काल में पूरी दुनिया में हाहाकार मच गया था, मगर देश की मजबूत भाजपा सरकार ने पूरी दुनिया से भारतीयों को देश में सुरक्षित वापस लाई। भाजपा सरकार ने करोड़ों भारतीयों को निःशुल्क राशन प्रदान किया और कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन की खुराक भी लगवाई। आज देश में ऐसी मजबूत और स्थिर सरकार है, जो न किसी से डरती है और न ही किसी के सामने झुकती है। भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्र प्रथम के सिद्धांत पर कार्य करते हुए देशहित में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं।
मोदी ने कहा कि हर परिवार के लिए राशन और इलाज का खर्च मायने रखता है, इसलिए मोदी ने निःशुल्क राशन की योजना को आगामी पांच वर्षों तक बढ़ाने का संकल्प लिया है, ताकि गरीब के घर का चूल्हा जलता रहे और गरीब का बच्चा भूखे पेट न सोए। मोदी ने आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत हर वर्ग के 70 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों को निःशुल्क इलाज का लाभ देने की गारंटी दी है। भाजपा ने हर घर जल और हर खेत में पानी का भी संकल्प लिया है। बुंदेलखंड में पानी की समस्या का समाधान करने के लिए मोदी सरकार पूरी ताकत से जुटी हुई है। भाजपा सरकार पंचम नगर परियोजना से सिंचाई की जरूरतें, 45 हजार रुपए खर्च करके केन बेतवा लिंक नहर के काम को तेजी से पूरा कर रही है। भाजपा सरकार के कार्यकाल में मध्य प्रदेश हर घर जल के अंतर्गत लगभग 70 लाख घरों तक पानी पहुंचाया जा चुका है। मोदी ने पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना से निःशुल्क बिजली और बिजली से कमाई की भी गारंटी दी है। जिनके पास गारंटी देने के लिए कुछ नहीं है, उनकी गारंटी मोदी ने ली है। पूर्व की सरकारों मे गरीब, दलित, आदिवासी और वंचित समुदायों के युवा कोई व्यवसाय नहीं कर पाते थे, क्योंकि उनके पास बैंक को देने के लिए गारंटी नहीं होती थी, लेकिन मोदी ने मुद्रा योजना के तहत इन युवाओं को लाखों करोड़ों रुपए का ऋण प्रदान कर इनके हौसलों को पंख प्रदान किए हैं। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में मुद्रा योजना के तहत ऋण को 10 लाख से बढ़ाकर 20 लाख रुपए करने का संकल्प लिया है। भाजपा सरकार की स्वनिधि योजना से रेहड़ी, ठेले और फुटपाथ पर काम करने वाले लाखों लोगों को आज पहली बार बैंक से आर्थिक सहायता मिली है और अब गांव एवं कस्बे के लोगों को स्वनिधि के दायरे में लाया जाएगा।
प्रधानमंत्री ने बुंदेलखंड को 44605 करोड़ की सौगात दी-  विष्णुदत्त शर्मा
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम सबका यह सौभाग्य है कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मध्यप्रदेश की धरती पर पधारे हैं। मध्यप्रदेश सहित पूरे देश ने तय कर लिया है कि नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है। देश की जनता मोदी को ऐतिहासिक बहुमत से तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने को आतुर है। प्रधानमंत्री के मन में मध्यप्रदेश हमेशा से रहा है और समय-समय पर मध्यप्रदेश को अनेकों सौगातें दी हैं। प्रधानमंत्री ने बुंदेलखण्ड को 44 हजार 605 करोड़ की केन-बेतवा लिंक परियोजना की सौगात दी है। इस परियोजना से कभी सूखा और गरीब रहा बुंदेलखंड अब खुशहाल, हराभरा और समृद्धशाली बुंदेलखंड के रूप में जाना जाएगा। जनसभा को पार्टी प्रत्याशी श्री राहुल लोधी ने भी संबोधित किया।
इस दौरान मंच पर प्रदेश शासन के मंत्री प्रहलाद पटेल, पूर्व मंत्री व विधायक गोपाल भार्गव, जयंत मलैया, न्यू ज्वाइनिंग टोली के प्रदेश संयोजक डॉ. नरोत्तम मिश्रा, पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष व सागर संभाग प्रभारी  चौधरी मुकेश सिंह चतुर्वेदी, प्रदेश शासन के मंत्री लखन पटेल, धर्मेन्द्र लोधी, विधायक वीरेन्द्र सिंह लोधी, राजेश वर्मा, प्रहलाद लोधी, श्रीमती उमादेवी खटीक, जिलाध्यक्ष प्रीतम लोधी, गौरव सिरोठिया, पूर्व विधायक प्रद्युम्न लोधी, श्रीमती रेखा यादव, दशरथ सिंह लोधी, श्रीमती सोनाबाई अहिरवार, पुरूषोत्तम तंतुवाय, डॉ. विजय सिंह, चन्द्रभान लोधी, हरिवंश राठौर, लोकसभा सह संयोजक श्याम शिवहरे, जाहर सिंह, पंचायत सदस्य श्रीमती रंजीता पटेल, लोकसभा संयोजक विनोद यादव, पूर्व निगम मंडल अध्यक्ष श्रीमती मालती असाठी, पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश महामंत्री संजय राय, रमन खत्री, अभिषेक भार्गव उपस्थित रहे।

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26674860

Todays Visiter:2870