03-May-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

सीहोर में उप वन संरक्षक शर्मा चुनाव को प्रभावित कर रहे, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत

Previous
Next

सीहोर में उप वन संरक्षक राजेश शर्मा द्वारा चुनाव को प्रभावित करने की कांग्रेस ने की चुनाव आयोग से शिकायत की, अन्यत्र स्थानांतरण की मांग, लोकसभा क्षेत्र सतना में पदस्थ वित्त सेवा के लेखा अधिकारी भूपेन्द्र देव परमार चुनाव आचार संहिता का कर रहे हैं खुलकर उल्लंघन, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत कर अन्यत्र स्थानांतरित करने की मांग की

भोपाल, 19 अप्रैल 2024  लोकसभा चुनाव 2024 के परिप्रेक्ष्य में देश भर में आदर्श आचार संहिता प्रभावशील है विदिशा लोकसभा क्षेत्र के अन्तर्गत जिला सीहोर में उप वन संरक्षक, उपवन मंडलाधिकारी सीहोर श्री राजेश शर्मा जो कि सीहोर के मूल निवासी है तथा विगत 8-10 वर्षों से सीहोर जिले में पदस्थ होकर ग्रामीण वनाचंलों के निर्धन, आदिवासी वर्ग के व्यक्तियों को प्रलोभन देने एवं बात न मानने पर जमीन से बेदखली करने की धमकी देते है तथा एक विशेष पार्टी भाजपा के लिए वोट देने के लिए दबाव बनाते है, जो कि सीधे सीधे आदर्श आचार संहिता का खुला उललंघन है। प्रदेश कांग्रेस के चुनाव कार्य प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने निर्वाचन आयोग को शिकायत सौंपकर सीहोर में पदस्थ उप वनसंरक्षक, उपवन मंडलाधिकारी राजेश शर्मा जिन्हें कि एक ही स्थान पर 8-10 वर्ष हो गए है के विरूद्ध तत्काल प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की जावे।
वहीं एक अन्य शिकायत में धनोपिया ने 3 वर्षों से अधिक से लोकसभा क्षेत्र सतना में पदस्थ वित्त सेवा के लेखा अधिकारी भूपेन्द्र देव परमार द्वारा चुनाव आचार संहिता का खुलकर उल्लंघन करने के विरूद्व चुनाव आयोग से शिकायत कर उन्हें अन्यत्र स्थानांतरित करने की मांग की है। उक्त संबंध में कहा है कि लोकसभा क्षेत्र सतना में 3 वर्ष से अधिक समय से पदस्थ नगर पालिक निगम सतना में प्रति नियुक्ति पर वित्त सेवा के लेखा अधिकारी तथा मुख्य वित्तीय अधिकारी स्मार्ट सिटी तसना का अतिरिक्त प्रभार भूपेन्द्र देव परमार जो कि खुले रूप से भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में कार्य कर रहे है जिन पर भारी अनियमितताओं के चलते इओडब्ल्यू लोकायुक्त की जांच के आदेश हो जाने के बावजूद भी वे सतना में पदस्थ है,  परमार द्वारा नगर पालिक निगम सतना के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अन्तर्गल नाला निर्माण में कार्य में एसओआर आईटम बनाकर दर में वृद्धि कर लगभग 11.04 करोड़ का भ्रष्टाचार किया गया था, तत्कालीन वित्तवाणिज्यक कर मंत्री जगदीश देवड़ा द्वारा भी इनके विरूद्ध जांच संबंधी पत्र प्रेषित किया गया था लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई।  
धनोपिया ने चुनाव आयोग से मांग की है कि वित्त सेवा के लेखा अधिकारी तथा मुख्य वित्तीय अधिकारी स्मार्ट सिटी सतना भूपेन्द्र देव परमार के विरूद्व भारी भ्रष्टाचार एवं अनियमितताओं के चलते लोकायुक्त की जांच भी चल रही है तथा वे खुलकर भाजपा के पक्ष में कार्य कर रहे है, इनके पदस्थ रहते निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव होना संभव नहीं है इसलिए इन्हें तत्काल अन्यत्र स्थानांतरित किया जावे।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री जीतू पटवारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण यादव, राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा का 21 अप्रैल को खजुराहो, सतना और दमोह का संयुक्त दौरा, नेतागण कांग्रेस प्रत्याशियों में समर्थन में जनसभा करेंगे, राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना जायेंगे, जनसभा को करेंगे संबोधित
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण यादव और राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा 21 अप्रैल को लोकसभा क्षेत्र सतना और दमोह के कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में आमसभा को संबोधित करेंगे। उसी दिन अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी सतना पहुंचेंगे और वहां कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।
पटवारी, यादव और तन्खा 21 अप्रैल को प्रातः 9 बजे खजुराहो से हेलीकॉप्टर से प्रस्थान कर सुबह 10 बजे सतना पहुंचेंगे और वहां श्री राहुल गांधी जी के साथ कांग्रेस पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होंगे।
नेतात्रय उसी दिन दोपहर 1 बजे सतना से हेलीकॉप्टर से रवाना होकर दोपहर 2 बजे खजुराहो पहुंचेंगे और वहां से दोपहर 2.10 बजे रवाना होकर दमोह लोकसभा क्षेत्र के कुण्डलपुर दोपहर 2.30 बजे पहुंचकर वहां स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। नेताद्वय दोपहर 3 बजे कुण्डलपुर से रवाना होरक दोपहर 3.30 बजे जबेरा विधानसभा क्षेत्र के तेंदूखेड़ा पहुंचकर वहां कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित स्थानीय कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। नेताद्वय उसी दिन अपरान्ह 4.30 बजे तेंदूखेड़ा से हेलीकॉप्टर से रवाना होकर शाम 5.30 बजे भोपाल पहुंचेंगे।
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp


Fatal error: Uncaught PDOException: SQLSTATE[HY000] [1203] User a16263xk_user already has more than 'max_user_connections' active connections in /home2/a16263xk/public_html/headlines/news/include/config.php:10 Stack trace: #0 /home2/a16263xk/public_html/headlines/news/include/config.php(10): PDO->__construct('mysql:host=loca...', 'a16263xk_user', Object(SensitiveParameterValue)) #1 /home2/a16263xk/public_html/headlines/news/include/record.php(4152): Config->getConnection() #2 /home2/a16263xk/public_html/news/footer1.php(117): Record->todayCounter_new() #3 /home2/a16263xk/public_html/news/deputy-forest-conservator-sharma-is-influencing-the-elections-in-sehore,-congress-complains-to-the-election-commission.php(142): include('/home2/a16263xk...') #4 {main} thrown in /home2/a16263xk/public_html/headlines/news/include/config.php on line 10