07-Jun-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

6000 करोड़ की कंपनी की चेयरपर्सन मंजूश्री खेतान का निधन, बिड़ला परिवार से था खास कनेक्शन

Previous
Next

केसोराम इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Kesoram Industries) की चेयरपर्सन मंजूश्री खेतान का गुरुवार को कोलकाता में निधन में हो गया। उन्होंने 68 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। मंजूश्री खेतान पिछले कुछ समय से बीमार चल रही थीं। रिपोर्ट के मुताबिक, बीके बिड़ला ग्रुप ने गुरुवार को उनके निधन की सूचना दी। बता दें कि मंजूश्री जाने-माने उद्योगपति बीके बिड़ला की बेटी थीं। 2019 में पिता के निधन के बाद ही वो केसोराम इंडस्ट्रीज की चेयरपर्सन बनी थीं।

1998 से कंपनी के बोर्ड में शामिल थीं मंजूश्री
मंजूश्री खेतान भारत के जाने-माने बिजनेसमैन बसंत कुमार बिड़ला की बड़ी बेटी थीं। 1998 में वो पहली बार केसोराम इंडस्ट्रीज के बोर्ड में शामिल हुई थीं। तबसे लेकर 2019 तक वो लगातार बोर्ड मेंबर रहीं। हालांकि, 2019 में उनके पिता की मौत के बाद मंजूश्री को केसोराम इंडस्ट्रीज का चेयरपर्सन बना दिया गया था। बता दें कि मशहूर बिजनेसमैन कुमार मंगलम बिड़ला बीके बिड़ला के पोते और मंजूश्री खेतान के भतीजे हैं। 
सोशल वर्क के लिए भी जानी जाती थीं मंजूश्री खेतान
मंजूश्री खेतान कंपनी की चेयरपर्सन होने के साथ ही समाजसेवा से जुड़े कामों में भी रुचि लेती थीं। एजुकेशन फील्ड में वो कई सालों तक एक्टिव रहीं। पिछले 40 साल से वो कोलकाता के अशोक हॉल ग्रुप ऑफ स्कूल्स के साथ मिलकर काम कर रही थीं। उनका मकसद कमजोर तबके के बच्चों को अच्छी खिक्षा देकर उन्हें मजबूत बनाना था। इसके अलावा मंजूश्री खेतान बिड़ला एकेडमी ऑफ फाइन आर्ट्स के जरिए आर्ट फील्ड में भी एक्टिव थीं।
6000 करोड़ की कंपनी की चेयरपर्सन थीं मंजूश्री खेतान
बता दें कि केसोराम इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप फिलहाल 6000 करोड़ रुपए के आसपास है। डाइवर्सिफाइड सेक्टर में काम करने वाली इस कंपनी के शेयर की कीमत फिलहाल 180.85 रुपए है। शेयर का 52 वीक लो 60 रुपए जबकि हाइएस्ट लेवल 185.85 रुपए का है।
साभार- ए न्‍यूज
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:27156478

Todays Visiter:5389