10-May-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

कांग्रेस का आरोप - बीजेपी कर रही शासकीय मशीनरी का दुरूपयोग

Previous
Next

भाजपा के एजेंट के रूप में काम कर रहे टिमरनी थाना प्रभारी सुशील पटेल की गंभीर अनियमितताओं की शिकायतों के बावजूद नहीं हो रही कार्यवाही, चुनाव आयोग सख्ती के साथ निर्णय लेकर कार्यवाही करें: धनोपिया

विदिशा लोकसभा क्षेत्र में शिवराजसिंह चौहान द्वारा सरकारी संसाधनों, शासकीय कर्मचारियों का खुलकर किया जा रहा है दुरूपयोग चुनाव आयोग को कांग्रेस ने की शिकायत, कार्यवाही की मांग की
भोपाल, 27 अप्रैल 2024  प्रदेश कांग्रेस चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने निर्वाचन आयोग को दो अलग-अलग शिकायतें प्रेषित कर कार्यवाही की मांग की है।
लोकसभा चुनाव 2024 के परिप्रेक्ष्य में देश भर में आदर्श आचार संहिता प्रभावशील है। लोकसभा क्षेत्र बैतूल के अधिकृत कांग्रेस प्रत्याशी श्री रामू टेकाम ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त, भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली तथा, लोकसभा क्षेत्र बैतूल में भी निर्वाचन पदाधिकारी को तीन-चार बार टिमरनी थाना प्रभारी सुशील पटेल की गंभीर तथा अनियमितताओं संबंधी शिकायते प्रेषित की गई है, उक्त संबंध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा भी मान. निर्वाचन आयोग को शिकायत प्रेषित कर संसदीय क्षेत्र बैतूल में निष्पक्ष चुनाव कराए जाने का अनुरोध किया गया था। किंतु कांग्रेस प्रत्याशी श्री रामू टेकाम द्वारा निरंतर शिकायतें प्रेषित करने के बाद भी भाजपा द्वारा राजनैतिक संरक्षण प्राप्त टिमरनी थाना प्रभारी सुशील पटेल एवं देवकरण डेहरिया जो कि अपने पद का प्रभाव बनाते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं, पदाधिकारी, नेताओं पर दबाव बनाकर उन्हें प्रचार-प्रसार से दूर रहने, भाजपा के पक्ष में मतदान करने का दबाव बना रहे है, ऐसा न करने पर झूठे प्रकरणों में फंसाने एवं जीवन बर्बाद करने की धमकी दे रहे है, जो कि सीधे सीधे आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस के वर्तमान विधायक कुंवर अभिजीत शाह तथा कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा टिमरनी थाना प्रभारी की दंबगाई एवं अनेतिक कार्यों के संबंध में कलेक्टर/पुलिस अधीक्षक एवं मान. निर्वाचन आयोग को गंभीर शिकायते प्रेषित की गई थी, उसके बावजूद भी उन्हें पुनः टिमरनी थाना प्रभारी के पद पर पदस्थ कर रखा है, यह चिंतनीय विषय है।  
धनोपिया ने निर्वाचन आयोग से मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से पुनः आग्रह किया है कि लोकसभा क्षेत्र बैतूल के अन्तर्गत जिला हरदा के टिमरनी थाना प्रभारी श्री सुशील पटेल, कोतवाली थाना प्रभारी देवकरण डेहरिया जो कि भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में खुलकर कार्य कर रहे है तथा भाजपा को सहायता पहुंचा रहे है, तथा निरंतर अनैतिक कार्यो, में लिप्त है और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का खुला संरक्षण प्राप्त हैं उन्हें तत्काल अन्यत्र स्थानांतरित किया जावे।
वहीं धनोपिया ने एक और अन्य शिकायत प्रेषित करते हुये चुनाव आयोग को बताया कि विदिशा से भाजपा के उम्मीदवार शिवराज सिंह चौहान पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा सरकारी संसाधनों का खुलकर दुरूपयोग एवं शासकीय कर्मचारी एवं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा भाजपा के कार्यक्रमों में भागीदारी की शिकायत की है। लोकसभा क्षेत्र विदिशा के अधिकृत कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व सांसद श्री प्रतापभानु शर्मा ने शिकायत प्रेषित कर बताया कि प्रदेश में आदर्श आचार संहिता प्रभावशील होने और ऐसे में विदिशा संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा जनसंपर्क एवं आमसभाओं के दौरान सरकारी संसाधनों एवं महकमे का खुलकर दुरूपयोग किया जा रहा है। दिनांक 23 अप्रेल 2024 को भाजपा प्रत्याशी शिवराज सिंह द्वारा विदिशा के नगर व ग्रामीण क्षेत्र में रोड़ शो निकालकर सरकारी संसाधनों का खुलकर दुरूपयोग किया गया, उक्त रोड़ में सरकारी कर्मचारी, अधिकारी भाजपा कार्यकर्ता के रूप में रोड़ शो की व्यवस्था कर रहे थे सायं 6 बजे विदिशा-गुलाबगंज मार्ग पर 25-30 सरकारी वाहनों का कािफला चुनाव प्रचार में शामिल था। उक्त साक्ष्य को केन्द्रीय चुनाव पर्यवेक्षक विदिशा द्वारा वीडियों ग्राफी के माध्यम से देखा जाना चाहिए।
संसदीय क्षेत्र विदिशा में प्रशासनिक अधिकारी, कर्मचारी आगंनबाडी केन्द्रों में कार्यरत कर्मचारियों को चुनावी रैलियों, रोड़ शो एवं आमसभा में भाजपा के कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए बुलाया जा रहा है जो कि चुनाव आचार संहिता का खुला उल्लंघन हो रहा है, ऐसा प्रतीत होता है कि संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान पूर्व मुख्यमंत्री न होकर सत्तारूढ भजापा के मुख्यमंत्री है और सरकारी संसाधन एवं प्रशासनिक अधिकारी उन्हें पूर्ण सहयोग प्रदान कर रहे है।
धनोपिया ने निर्वाचन आयोग से आग्रह किया है कि लोकसभा क्षेत्र विदिशा में निष्पक्ष एवं स्वतंत्र रूप से चुनाव का मतदान सम्पन्न हो इसलिए यह आवश्यक है कि आंगनबाड़ी केन्द्रों में कार्यरत कर्मचारियों, शासकीय अधिकारियों, कर्मचारियों को भजापा की रैली, चुनावी आमसभा, रोड़ शो में प्रतिबंधित किया जावे, 23 अप्रेल को चुनावी रोड़ शो में सरकारी वाहनों के दुरूपयोग की जांच की जावे तथा लिप्त अधिकारियों, कर्मचारियों पर कार्यवाही की जाये।
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26771326

Todays Visiter:12180