07-Apr-2020

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

क्रिकेट पर टूटा कोरोना का कहर, 2023 विश्व कप क्वालीफायर टला, T-20 प्रीमियर लीग भी स्थगित

Previous
Next

चीन के वुहान शहर से फैली अनजान बीमारी कोरोनावायरस भारत समेत दुनिया के 85 देशों में फैल चुकी है। 3200 से ज्यादा लोगों की इससे मौत हो चुकी तो लगभग 90 हजार लोग संक्रमित बताए जा रहे हैं। टोक्यो ओलंपिक के रद्द होने की चर्चा आम है तो दुनिया के हर कोने में खेले जा रहे बड़े टूर्नामेंट स्थगित हो रहे हैं। अब क्रिकेट पर भी कोरोना का कहर टूटा है।

इस बीमारी की वजह से क्रिकेट के दो बड़े टूर्नामेंट खटाई में चले गए। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने वर्ल्ड कप 2023 चैलेंज लीग-ए (क्वालिफायर टूर्नामेंट) टाल दिया है। साथ ही साथ नेपाल में होने वाली एवरेस्ट प्रीमियर लीग टी-20 टूर्नामेंट भी स्थगित करना पड़ा।

ICC क्वालीफायर टूर्नामेंट रद्द

ICC विश्व कप 2023 चैलेंज लीग-ए क्वालीफायर टूर्नामेंट कोरोनावायरस की भेंट चढ़ गया। 16 मार्च से 26 मार्च के बीच मलेशिया में होने वाली यह प्रतियोगिता अब अगले साल हो सकती है। जल्द ही नई तारीखों का एलान होगा। इस लीग में कनाडा, डेनमार्क, मलेशिया, कतर, सिंगापुर और वनुआतु शामिल होंगे। तीन राउंड में होने वाले इस क्वालीफायर टूर्नामेंट की शुरुआत 2019 में हो चुकी है, तीनों राउंड को मिलाकर टॉप-2 टीम वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करेगी। थाईलैंड में भी चार देशों के बीच महिला टी-20 टूर्नामेंट अप्रैल में होना था, इसे भी अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है।

नेपाल में होने वाला EPL टला

ESPNCricinfo की रिपोर्ट के अनुसार नेपाल ने एवरेस्ट प्रीमियर टी-20 लीग (EPL) को स्थगित कर दिया है। 14 मार्च से इस टूर्नामेंट का आगाज होने वाला था, जहां कैरेबियाई धुरंधर क्रिस गेल, अफगानी स्टार मोहम्मद शहजाद और लोकल हीरो संदीप लामिछाने अपना जलवा बिखेरने वाले थे।

नेपाल में भी कोरोनावायरस के एक मरीज की पुष्टि हो चुकी है। ऐसे में स्थानीय सरकार किसी भी तरह की कोई कोताही बरतना नहीं चार रही है और सार्वजनिक स्थान पर भीड़भाड़ को रोकने के उद्देश्य से ही EPL को टाला गया है। टूर्नामेंट के आयोजको की माने तो जल्द ही नई तारीखों का एलान किया जाएगा।

अबतक इन खेलों पर पड़ चुका असर

23 मार्च तक स्विस फुटबॉल लीग (एसएफएल) लीग टाल दी गई। मार्च और अप्रैल में होने वाले एशियाई चैम्पियंस लीग के सभी मैच अब मई, जून और जुलाई में खेले जा सकते हैं। दुनिया की सबसे मशहूर फुटबॉल लीग में से एक यूरो लीग को भी टाला जा सकता है। चीन की टेनिस टीम को अपने डेविस कप मुकाबले रोमानिया में खेलने थे। उसने कोरोनावायरस के चलते पिछले महीने टीम वहां नहीं भेजी। 19 अप्रैल से शुरू होने वाली ग्रांड रद्द कर दी गई। मलयेशिया में होने वाला हॉकी का मशहूर टूर्नामेंट सुलतान अजलान शाह की तारीखें भी आगे बढ़ा दी गई है।

साभार- अमर उजाला

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp


Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /srv/users/serverpilot/apps/rajkaaj/public/news/footer1.php on line 120
Total Visiter:0

Todays Visiter:0