26-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

भोपाल को हरा और शीतल बनाने जनभागीदारी जरूरी- प्रभारी मंत्री डॉ. सिंह

Previous
Next

हरा भोपाल- शीतल भोपाल, ईदगाह परिसर में दो हजार पौधों का रोपण

भोपाल : 16 जुलाई 2019, जिले के प्रभारी और प्रदेश के सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने जिले वासियों का आव्हान किया है कि भोपाल को हरा और शीतल बनाने के लिए स्वयं पौधे लगाएं और परिचितों को भी पेड़ लगाने के लिए प्रेरित करें। डॉ. सिंह आज यहां ईदगाह हिल्स पर आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। गैस राहत मंत्री श्री आरिफ अकील भी इस अवसर पर उपस्थित थे। सभी धर्मों के गुरूओं ने भी वृषारोपण किया।

प्रभारी मंत्री डॉ. सिंह ने हरा भोपाल-शीतल भोपाल अभियान की सराहना की। उन्होंने कहा कि लगातार बढ़ते तापमान को नियंत्रित और वर्षा की कमी को पूरा करने में केवल पेड़ ही सहायक हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि बड़ी झील को बचाने के लिए भी नागरिकों को आगे आना होगा। उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि वे रस्म अदायगी नहीं करें और पौधों को जीवित रखने के लिए उचित देखभाल भी करें।

गैस राहत मंत्री आरिफ अकील ने कहा कि भोपाल शहर को हरा भरा बनाने के लिए भोपाल संभाग कमिश्नर द्वारा की गई पहल के साथ हम चार कदम तो चल ही सकते हैं। उन्होंने कहा कि हरा भोपाल-शीतल भोपाल अभियान को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि हम पौधा तो लगाएं ही साथ ही उसकी समुचित देखभाल करें तभी पौधरोपण का उद्देश्य पूरा होगा। इस अवसर पर कमिश्नर श्रीमती श्रीवास्तव ने कहा कि बहुत ही खुशी का अवसर है कि हम सभी भोपालवासी इस अभियान से जुड़ रहे हैं। हरा भोपाल-शीतल भोपाल हमारा सपना है। हम सभी को मिलजुलकर इस अभियान को सफल बनाना है।

आज सम्पन्न हुए कार्यक्रम में भोपाल की गंगा जमुनी तहजीब दिखाई दी। कार्यक्रम में हिन्दु, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी धर्मों के धर्मगुरू, वरिष्ठ नागरिक, कमिश्नर नगर निगम विजय दत्ता, जिला प्रशासन, पुलिस सहित स्कूली बच्चे भी उपस्थित थे। ईदगाह परिसर में अतिथियों सहित नागरिकों ने लगभग दो हजार पौधों का रोपण किया।

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26611887

Todays Visiter:5986