27-Jun-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

भिण्‍ड सहित प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बीजेपी सरकार झूठे प्रकरणों में फंसा कर अत्‍याचार कर रही...

भाजपा प्रजातंत्र का दमन करने पर आमादा है, पुलिस प्रशासन द्वारा जनता पर दबाव बनाकर अत्याचार कर रही है भाजपा सरकार: डॉ. गोविंद सिंह
लहार में घर पर बैठे कांग्रेस कार्यकर्ता को झूठे प्रकरण में फसाकर गिरफ्तार कर पुलिस ने थाने में बांधकर बेरहमी से पीटा, लगाई गंभीर धाराएं, जेल भेजा: डॉ. गोविंद सिंह
भाजपा सरकार में हो रहे अत्याचारों और शोषण के खिलाफ कांग्रेस जनआंदोलन चलायेगी: डॉ. गोविंद सिंह 
भोपाल, 19 जून 2024  मध्यप्रदेश विधानसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह और मध्यप्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के सभागार में संयुक्त पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुये भाजपा सरकार की जनविरोधी, दलित विरोधी नीतियों और पुलिस प्रशासन द्वारा लोगों पर दबाव बनाकर उन पर अत्याचार करने के आरोप लगाया है।
डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि सरकार पुलिस प्रशासन पर दबाव बनाकर प्रदेश की जनता को डरा-धमकाकर उन पर अत्याचार कर रही है। उन्होंने कहा कि विगत विधानसभा चुनाव और हाल ही में संपन्न हुये लोकसभा चुनाव में भाजपा सरकार ने दमनकारी नीति अपनाते हुये वहां के लहार क्षेत्र के स्थानीय विधायक अम्बरीश शर्मा द्वारा क्षेत्र के अधिकांश थानों में अपने नजदीकी थाना प्रभारियों को पदस्थ करा लिया है। श्री शर्मा द्वारा संरक्षण प्राप्त इन थाना प्रभारियों द्वारा कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को झूठे प्रकरणों में फसाकर उन्हें जेल में डाला जा रहा है भिण्ड जिले के पुलिस अधीक्षक मूकदर्शक बने तमाशा देख रहे हैं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को न्याय देने की बजाय उनको फसाने में सहयोग कर रहे हैं।
डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि जिस तरह पूर्व में दतिया में थाना प्रभारी द्वारा कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को थाने में बंदकर उन्हें लाठिंयों पर लटकाया गया था, उसी तरह की घटना को लहार में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ हुई जिसमें लालजी शर्मा एवं दीपक शर्मा को झूठे प्रकरणों में फसाकर प्रताड़ित किया गया, उन पर धारा 327, 452, 323, 294, 506, 34 भादवि एवं 323, 294, 506, 34 भादवि के तहत उन्हें जेल भेजा गया। उनके साथ बेरहमी से मारपीट की गई उन्हें बांधकर लटकाया गया।
डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि वहीं लहार में अपने घर पर बैठे दीपक बुधौलिया को पुलिस ने घर से गिरफ्तार कर लिया थाने में हाथ पैर बांधकर उल्टा लटकाकर उसकी बेरहमी से पिटाई की और उसे जेल भेज दिया, जिससे उसके बायें पैर में फैक्चर हो गया। कोरे कागजों पर हस्ताक्षर करा लिये, उसको झूठे प्रकरण में फसाने के लिए कारतूस की जप्ती दिखाकर अपराध कायम किया गया। पुलिस ने उससे कहा कि यदि तुम विधायक का विरोध करोगे तो तुम्हारे खिलाफ इसी तरह की कार्यवाही होती रहेगी। यानि स्पष्ट है कि उसे अभी और प्रताड़ित किया जायेगा। दीपक बुधौलिया को सजा केवल इस बात की मिली की उसके पिताजी ने कांग्रेस पार्टी का चुनाव एजेंट बनकर चुनाव में कार्य किया था। 
डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि इसी तरह थाना प्रभारी रावतपुरा द्वारा कांग्रेस नेता चंद्रशेखर दुबे एवं उनके पुत्र एवं भतीजे को बिना किसी कारण झूठा प्रकरण बनाकर गिरफ्तार कर लिया, कांग्रेस पार्टी का काम करने पर जनपद पंचायत लहार की अध्यक्षा के पति मानवेद्र सिंह एवं कांग्रेस कार्यकर्ता हरीराम वाजपेयी के साथ गाली गलौच कर अभ्रदता की गई। 
डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि सरकार में बैठे मंत्री, आला अधिकारी, पुलिस प्रशासन अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने वालों की बात सुनने को तैयार नहीं है। भाजपा प्रजातंत्र का दमन कर रही है। प्रशासन भाजपा का गुलाम बनकर काम कर रही है। अनुसूचित जाति, जनजाति के लोगों पर दबंगों द्वारा, पुलिस प्रशासन द्वारा दबाव बनाया जा रहा है। कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को झूठे प्रकरणों में फसाया जा रहा है। प्रदेश में सरकार के इशारे पर पुलिस प्रशासन द्वारा हो रहे अत्याचारों के खिलाफ कांग्रेस शीघ्र ही जन आंदोलन करेगी, अन्याय के खिलाफ सड़कों पर उतर संघर्ष कर न्याय की लड़ाई लडेगी कांग्रेस। इस अवसर पर पीड़ित व्यक्ति ने भी मीडिया से चर्चा की। 
पत्रकार वार्ता के दौरान विधानसभा में पूर्व सचेतक चौधरी राकेश सिंह, मुख्य प्रवक्ता भूपेन्द्र गुप्ता भी उपस्थित थे। 
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:27482406

Todays Visiter:4874