20-May-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

IPL 2024 : हैदराबाद ने 9.4 ओवर में ही बिना विकेट खोए 167 रन बनाकर लखनऊ को हराया

Previous
Next
हमने तो टीवी पर ही ऐसी बल्लेबाजी देखी थी- शर्मनाक हार के बाद बोले केएल राहुल
सनराइजर्स हैदराबाद ने राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाजों को बल्लेबाजी कैसे करते हैं, की एक झलक दिखा दी जब 166 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही हैदराबाद ने महज 9.4 ओवरों में ही जीत हासिल कर ली। लखनऊ ने पहले खेलते हुए निकोल्स पूरण के 48 तो आयुष बदोनी के 55 रनों की बदौलत 165 रन ही बनाए थे। जवाब में हैदराबाद की ओर से अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों पर 75 तो ट्रेविस हेड ने 30 गेंदों पर 89 रन बनाकर अपनी टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी। लखनऊ को यह हार प्लेऑफ की रेस में अटक सकती है। अब वह दिल्ली की बराबरी पर आ गई है जोकि 12 मैचों में छह जीत और छह हार हासिल कर 5वें स्थान पर हैं। लखनऊ की हार ने बेंगलुरु को भी एक चांस दे दिया है। 
लखनऊ सुपर जायंट्स : 165-4 (20 ओवर)
पहले खेलने उतरी लखनऊ को तीसरी ही ओवर में झटका लग गया जब क्विंटन डीकॉक 2 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस भी 3 रन बनाकर भुवनेश्वर का शिकार हो गए। तब केएल राहुल ने क्रुणाल पांड्या के साथ मिलकर स्कोर संभाला लेकिन इस चक्कर में रन गति कम रही। केएल राहुल 33 गेंदों पर 1 चौके, 1 छक्के की मदद से 29 रन बनाकर आऊट हो गए। 12वें ओवर में क्रुणाल पांड्या भी 21 गेंदों पर 24 रन बनाकर रन आऊट हो गए। इसके बाद निकोल्स पूरण और आयुष बदोनी ने स्कोर आगे बढ़ाया और निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 165 पर पहुंचा दिया। निकोल्स ने 26 गेंदों पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 48 रन बनाए और आयुष बदोनी ने 30 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 55 रन बनाए।
सनराइजर्स हैदराबाद : 167-0 (9.4 ओवर)
हैदराबाद ने लक्ष्य का पीछा करते हुए एक बार फिर से अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड के साथ मिलकर तूफानी शुरूआत की। दोनों ने लखनऊ के गेंदबाज यश ठाकुर, गौथम और नवीन उल हक को आड़े हाथों लिया और पावरप्ले में ही स्कोर 107 पर ला खड़ा किया। पावरप्ले के अंदर ही ट्रेविस हेड 16 गेंदों पर ही अर्धशतक बनाने में कामयाब रहे। अभिषेक शर्मा ने भी 19 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। अभिषेक अब टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के उड़ाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। जबकि ट्रेविस हेड भी टॉप 3 में एंट्री मार चुके हैं। मैच के अंत तक अभिषेक शर्मा 28 गेंदों पर 8 चौके और 6 छक्कों की मदद से 75 तो ट्रेविस हेड 30 गेंदों पर 8 चौके और 8 छक्कों की मदद से 89 रन बनाने में सफल रहे। हैदराबाद ने 9.4 ओवर में ही यह मुकाबला 10 विकेट से जीत लिया। 
अंक तालिका में हुआ बड़ा बदलाव 
हैदराबाद इस जीत के साथ ही अंक तालिका में तीसरे स्थान पर आ गई है। उनके अब 12 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक हो गए हैं। उनके आगामी मुकाबले गुजरात और पंजाब के खिलाफ हैं। इनमें एक के खिलाफ जीत हासिल कर भी वह प्लेऑफ में पहुंच सकते हैं। वहीं, लखनऊ की हार ने उनके सामने समस्याएं खड़ी कर दी हैं। अब उनके आगामी मुकाबले दिल्ली और मुंबई के खिलाफ हैं जिन्हें वह हर हाल में जीतना चाहेगी। हालांकि इस दौरान उन्हें दिल्ली और चेन्नई के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा। लखनऊ अब अंक तालिका में छठे स्थान पर आ गई है। 
हमने तो टीवी पर ही ऐसी बल्लेबाजी देखी थी- शर्मनाक हार के बाद बोले केएल राहुल
लखनऊ सुपर जायंट्स को आईपीएल इतिहास की सबसे शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। लखनऊ ने पहले खेलते हुए निकोल्स पूरण और आयुष बदोनी की बदौलत 166 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी हैदराबाद ने 9.4 ओवर में ही 10 विकेट से जीत हासिल कर ली। हैदराबाद 62 गेंदें शेष रहते यह मैच जीती। इससे पहले दिल्ली ने साल 2022 में पंजाब को 57 गेंदें शेष रहते हराया था। मैच के दौरान दर्शकों को हैदराबाद के ओपनर्स अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड की खतरनाक बल्लेबाजी देखने को मिली। मैच गंवाने के बाद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि मेरे पास शब्द नहीं हैं। हमने टीवी पर इस तरह की बल्लेबाजी देखी है। लेकिन यह अवास्तविक बल्लेबाजी है। ऐसा लग रहा था जैसे हर गेंद बल्ले के बीच में जा रही हो।
राहुल ने कहा कि उनके (हैदराबाद के ओपनर्स) कौशल को साधुवाद। उन्होंने छक्के मारने के लिए कड़ी मेहनत की है। उन्होंने हमें यह जानने का मौका नहीं दिया कि दूसरी पारी में पिच कैसे खेल रही है। उन्हें रोकना मुश्किल था क्योंकि वे पहली ही गेंद से आक्रमक हो गए थे। एक बार जब आप हारने की स्थिति में होते हैं, तो लिए गए निर्णयों पर प्रश्नचिह्न लग जाते हैं। हम 40-50 रन कम रह गए। जब हमने पावरप्ले में विकेट गंवाए तो हमें कोई गति नहीं मिल सकी। आयुष और निकी ने अच्छी बल्लेबाजी करके हमें 166 रन तक पहुंचाया। लेकिन अगर हम 240 रन भी बना लेते तो वह उसका पीछा कर सकते थे।
 साभार- पं के
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26900712

Todays Visiter:2641