06-Sep-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

NEET UG पेपर लीक मामले में सीबीआई का एक्शन, 2 MBBS के छात्र समेत तीन गिरफ्तार

Previous
Next

NEET UG पेपर लीक मामले में सीबीआई का एक्शन लगातार जारी है। जानकारी के मुताबिक, सीबीआई ने इस मामले में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें पेपर लीक गैंग का किंगपिन शशिकांत पासवान भी शामिल है। साथ ही इस गैंग से जुड़े दो छात्र भी हत्थे चढ़े हैं।

गिरफ्तार हुए छात्र भरतपुर मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट हैं। शशिकांत नाम का किंगपिन पहले गिरफ्तार हुए पंकज और राजू का साथी है। ये सभी लोग पेपर सॉल्व करने के लिए हजारीबाग में 5 मई की सुबह मौजूद थे। जो छात्र गिरफ्तार हुए उसमें से एक फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट है और दूसरा सेकेंड ईयर का छात्र है। इनकी पहचान कुमार मंगलम और दीपेंद्र शर्मा के रूप में हुई है।
सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि इन गिरफ्तारियों के साथ, कथित अनियमितता से जुड़े छह मामलों में एजेंसी द्वारा अब तक गिरफ्तार किये गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 21 हो गई है। एमबीबीएस के दोनों छात्रों को शनिवार को राजस्थान के भरतपुर के एक मेडिकल संस्थान से गिरफ्तार किया गया।
अधिकारियों ने बताया कि एमबीबीएस के द्वितीय वर्ष के छात्र कुमार मंगलम बिश्नोई और प्रथम वर्ष के छात्र दीपेंद्र शर्मा पांच मई को झारखंड के हजारीबाग में मौजूद थे और कथित तौर पर पंकज कुमार नामक इंजीनियर द्वारा चुराये गए प्रश्नपत्र के लिए ‘‘सॉल्वर'' के रूप में काम कर रहे थे। कुमार को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी), जमशेदपुर से बी.टेक (इलेक्ट्रिकल) की उपाधि प्राप्त करने वाले शशिकांत पासवान उर्फ ​​शशि उर्फ ​​पासु, कुमार और रॉकी के साथ मिलकर काम कर रहा था, जिसे पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।
साभार- पं के
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:28038921

Todays Visiter:3464