03-Jun-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

भाजपा ने सरकारी तंत्र का दुरूपयोग किया, बावजूद उसके लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में अच्छा परिणाम आयेगा - जितेन्द्र सिंह

Previous
Next

कांग्रेस ब्लाक स्तर पर चलायेगी 15 जून से ‘मंथन’ कार्यक्रम, महिलाओं-किसानों पर अत्याचार और भ्रष्टाचार चरम पर- जीतू पटवारी, मंत्रियों के घरों में साज-सज्जा, प्रदेश की जनता के साथ छलावा कर रही है सरकार, फिजूलखर्ची बंद कर जनता से किये वादे पूरे करे सरकार, अभा कांग्रेस के महासचिव जितेन्द्र सिंह और मप्र कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने लोकसभा प्रत्याशियों से लिया चुनावी गतिविधियों का फीडबैक

भोपाल, 20 मई 2024  अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव मप्र प्रभारी जितेन्द्र सिंह के मुख्य आतिथ्य और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी की अध्यक्षता में आज मध्यप्रदेश के लोकसभा क्षेत्र के 29 कांग्रेस के प्रत्याशियों की चुनावी गतिविधियों को लेकर समीक्षा बैठक हुई। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ शामिल हुये तो वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने जूम के माध्यम से अपनी बात रखी।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी जितेन्द्र सिंह ने कहा कि भाजपा ने सरकारी तंत्र का खूब दुरूपयोग किया, पूरा प्रशासन चुनाव में झौंक दिया, बावजूद उसके प्रदेश में लोकसभा चुनाव के अच्छे परिणाम सामने आयेंगे और देश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बन रही हैं। कांग्रेस पार्टी ने विकट परिस्थितियों में मजबूती से चुनाव लडा। उन्होंने कहा कि मप्र और आसाम का प्रभारी होने के नाते इन दोनों प्रदेशों के साथ-साथ पूरे देश से मुझे जानकारी प्राप्त हुई हैं जिसमें जनता का भाजपा के प्रति मोह भंग देखने को मिला है। भाजपा ने धन-बल का उपयोग किया। मोदी की गारंटी झूठ की गारंटी साबित हुई हैं। वर्ष 2014 और 2019 के चुनाव में मोदी ने देश की जनता को जो जुमले दिये वे भी झूठे साबित हुये और अब 2024 के चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में जबरदस्त माहौल है। अब हमें मतगणना के दिन पूरी सजगता और मुस्तैदी के साथ काउंटिंग स्थल पर रहकर अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना है।
लोकसभा के परिणाम आने के तुरंत बाद कांग्रेस सक्रियता के साथ आगामी रणनीति पर कार्य करेगी और इसके लिए ब्लाक स्तर पर 15 जून से मंथन कार्यक्रम चलायेगी, कार्यक्रम में वरिष्ठ नेताओं की जबावदारी तय की जायेगी। पहले चरण में मंथन कार्यक्रम के तहत हमारे सभी वरिष्ठ नेता ब्लॉक स्तर तक के सभी कार्यकर्ताओं से बात करेंगे तथा मध्य प्रदेश के विकास के विजन को लेकर तथा कांग्रेस संगठन को लेकर उनसे सुझाव लेंगे,15 जून से 15 अगस्त तक उक्त कार्यक्रम चलेगा। सिंह ने कहा कि दूसरे चरण में प्रादेशिक स्तर पर वर्कशॉप होगी तथा संगठन के ढांचे को लेकर मंथन किया जायेगा तथा युवा, महिला, दलित, आदिवासी तथा अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को पार्टी से जोड़ने को लेकर कार्यक्रम बनाए जायेंगे।
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता अग्नि परीक्षा के दौर से गुजर रहा है। कांग्रेस के एक-एक कार्यकर्ता ने यह चुनाव मिलकर लड़ा है। यह स्पष्ट है कि जनता कांग्रेस के पक्ष में है अब हमें मतगणना के दिन की पूरी तैयारी करना है ताकि भाजपा कोई बेईमानी न कर सके। श्री पटवारी ने कहा कि आज वरिष्ठ नेताओं और कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ हुई बैठक में लोकसभा चुनाव की गतिविधियों और भाजपा द्वारा अपनाये गये षड्यंत्रकारी हथकंडों, शासकीय धन-बल, मशीनरी के दुरूपयोग से उत्पन्न हुई समस्याओं, संगठनात्मक गतिविधियों को लेकर चर्चा की गई। बावजूद उसके यहां प्रत्याशी के साथ-साथ प्रदेश की जनता भी चुनाव लड़ रही थी, चुनाव में भाजपा के प्रति आक्रोशित जनता में अंडर करंट चल रहा है। लोकसभा चुनाव के परिणाम चौकानें वाले आयेंगे।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि प्रदेश सरकार कर्ज पर कर्ज लेकर मंत्रियों नेताओं के घरों की साज-सज्जा में लगा रही हैं, इसलिए रिजर्व बैंक ने भी सरकार को कर्ज देने से मना कर दिया है। प्रदेश की भाजपा सरकार में महिलाओं पर अत्याचार, किसानों पर अत्याचार, अपराध और भ्रष्टाचार में मध्यप्रदेश देश में नंबर एक पर है। उन्होंने कहा कि सरकार महंगाई की बात नहीं करती, बेरोजगारी की बात नहीं करती। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव मोदी की गारंटी की बात करते हैं, लेकिन बहनों को 3000 रूपये देने, 450 रूपये में सिलेण्डर देने, किसानों को धान और गेहूं के 2700 और 3100 रूपये देने की बात नहीं करते। प्रदेश सरकार फिजूलखर्ची बंद कर जनता से किये वादे पूरे करें।
उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से ही कांग्रेस संगठन की मजबूती के लिए अभी से जुट जायेगी। कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता मजबूत है। मंथन कार्यक्रम के तहत हम बूथ, मण्डलम, सेक्टर, ब्लाक, जिला से लेकर प्रदेश स्तर तक कार्यक्रम बनाकर निचले स्तर तक जनता से सीधे जुडकर उनके अधिकारों की लड़ाई लडेंगे। बैठक में सभी प्रत्याशियों ने अपनी समस्यायें बताते हुये सुझाव भी सांझा किये।
चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने सभी उपस्थित प्रत्याशियों को मतगणना संबंधी जानकारियों, समस्याओं और उनसे निपटने की जानकारियों से अवगत कराया।
बैठक में पूर्व नेता प्रतिपक्षद्वय अजय सिंह राहुल भैया, डॉ. गोविंद सिंह, राज्यसभा सांसद अशोक सिंह, मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे सहित लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया, फूलसिंह बरैया, ओमकार मरकाम, कमलेश्वर पटेल, संजय शर्मा, नीटू सिकरवार, प्रवीण पाठक, राव यादवेन्द्र सिंह, पंकज अहिरवार, तरवर सिंह लोधी, सिद्वार्थ कुशवाहा, अभय मिश्रा, फंुदेलाल मार्कों, दिनेश यादव, सम्राट सरस्वार, प्रतापभानु शर्मा, अरूण श्रीवास्तव, राजेन्द्र मालवीय, दिलीप गुर्जर, राधेश्याम मुवेल, पोरलाल खरते, नरेन्द्र पटेल, रामू टेकाम उपस्थित थे।      
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:27097825

Todays Visiter:11461