20-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

विजयवर्गीय के विधायक बेटे आकाश की गुंडागर्दी, निगम अधिकारी को बैट से पीटा

Previous
Next

नगर निगम कर्मचारियों ने सभी विभागों में काम बंद किया

इंदौर , 26 जून 2019, भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे और विधायक आकाश विजयवर्गीय का मारपीट करते हुए एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में वह निगम अधिकारी से साथ मारपीट कर रहे हैं. यहां पर इंदौर के निगम अधिकारियों की टीम जर्जर मकानों को तोड़ने के लिए आई थी. लेकिन आकाश विजयवर्गीय उनपर ही बरस पड़े. नगर निगम कर्मचारियों ने सभी विभागों में काम बंद कर दिया हैं. निगम कर्मियों ने विजयवर्गीय के घर से कचरा नहीं उठाने एवं ड्रेनेज चौक करने की चेतावनी दी हैं। उधर, कांग्रेस की ओर से आकाश विजयवर्गीय की इस तरह की हरकत की कड़ी निंदा की गयी हैा. वहीं आकाश विजयवर्गीय पर एफ आई आर दर्ज कर ली गयी है.

न्‍यूज वेबसाइट आज तक के मुताबिक सामने आए वीडियो में आकाश विजयवर्गीय एक बैट से निगम अधिकारी पर हमला करते हुए दिख रहे हैं. जर्जर मकान तोड़ने पहुंची टीम के बीच और विधायक आकाश विजयवर्गीय के बीच बहस हुई. लेकिन बाद में बात बढ़ती चली गई है उन्होंने अधिकारियों के साथ बदसलूकी की. आकाश क्रिकेट बैट लेकर अधिकारियों पर हमला करने पहुंच गए और उनके साथ बदसलूकी करने लगे. इतना ही नहीं समर्थकों ने भी निगम अधिकारियों के साथ मारपीट की.

दरअसल, इस क्षेत्र में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. ऐसे में जो भी जर्जर मकान हैं और काफी पुराने घर हैं उन्हें सरकार की तरफ से खाली कराया जा रहा है ताकि किस तरह की घटना ना हो. आपको बता दें कि इससे पहले भी आकाश विजयवर्गीय अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रह चुके हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था. तब उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी पहले तो पप्पू थे, लेकिन अब गधों के सरताज बन गए हैं. उस वक्त भी उनकी टिप्पणी पर काफी बवाल हुआ था.

आकाश विजयवर्गीय, इंदौर-3 विधानसभा सीट से विधायक हैं. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान उनके टिकट को लेकर भी काफी विवाद हुआ था. कैलाश विजयवर्गीय अब राष्ट्रीय राजनीति में बड़ी भूमिका निभा रहे हैं और पश्चिम बंगाल के प्रभारी हैं. यही कारण रहा कि वह खुद विधानसभा चुनाव नहीं लड़े लेकिन उनकी जगह बेटे ने अपनी किस्मत आजमाई.

आकाश विजयवर्गीय बोले- ये तो शुरुआत है
इंदौर नगर निगम के अधिकारी की बल्ले से पिटाई पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक आकाश विजयवर्गीय को अफसोस नहीं है. आकाश विजयवर्गीय ने कहा कि यह सिर्फ शुरुआत है, हम इस तरह भ्रष्टाचार और गुंडई को खत्म करेंगे. 'आवेदन, निवेदन और फिर दना दन' के तहत हम अब कार्रवाई करेंगे. बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय ने कहा कि निगम के अधिकारी ने महिलाओं को घसीटकर घरों से बाहर निकाला था. महिला पुलिस को उनके साथ होना चाहिए था. जब मैं वहां पहुंचा तो लोग गुस्से में थे और अधिकारी को भगा रहे थे. मैं अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने जा रहा हूं.

नगर निगम कर्मचारियों ने सभी विभागों में काम बंद किया

विधायक आकाश विजयवर्गीय और उनके समर्थकों द्वारा नगर निगम अधिकारियों के साथ मारपीट के बाद जमकर हंगामा खड़ा हो गया. विधायक और भाजपा कार्यकर्ता वहां से एमजी रोड थाने पर पहुंच गए. इसके बाद भाजपा विधायक रमेश मेंदोला भी थाने पहुंच गए और निगम अधिकारियों द्वारा के खिलाफ जांच करने की बात कही. घटना की सूचना जैसे ही नगर निगम दफ्तर में लगी, सभी कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया.

विवाद के बाद नगर निगम में कर्मचारी नेता उमाकांत काले ने मोर्चा संभाल लिया और सभी विभागों का काम बंद करवा दिया. निगम में भारी हंगामे के बीच बैठक पांच मिनट के लिए स्थगित कर दी गई. पार्षदों के हंगामे के बाद बैठक रूक गई.

भाजपा का गिरोह युद्ध -
मध्‍यप्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा  एवं उपाध्यक्ष अभय दुबे ने इंदौर में आज विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा निगमकर्मियों की पिटाई करना बेहद निंदनीय है. भाजपा महापौर मालिनी गौर जी और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की लंबे समय से चली आ रही राजनैतिक मतभिन्नता अब चरम पर है और हिंसक हो चली है. कैलाश विजयवर्गीय के बेटे और विधायक आकाश विजयवर्गीय ने बीजेपी महापौर मालिनी गौर को सीधी चुनौती देते हुए आज सरे राह निगमकर्मियों की पिटाई की. बीते दिनों भी एक पुल के लोकार्पण समारोह में खुले आम बीजेपी विधायक और बीजेपी महापौर की लड़ाई सामने आई थी. बुनियादी रूप से यह जन हित की नहीं, राजनैतिक वर्चस्व की लड़ाई है. उन्‍होेंने कहा कि अराजकता का यह तांडव नया नहीं है. प्रह्लाद पटेल के बेटे हों, कमल पटेल के या कैलाश विजयवर्गीय के, विरासत में मिली आपराधिक एवं अराजक मनोवृत्ति ही भाजपा नेता पुत्रों में हस्तांतरित हो रही है.
घटना बेहद आपत्तिजनक व निंदनीय
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने बताया कि आज इंदौर में निगम मुख्यालय के पास गंजी कंपाउंड क्षेत्र में एक जर्जर मकान को तोड़ने गई निगम अधिकारियों की टीम पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के विधायक पुत्र आकाश विजयवर्गीय और उनके समर्थकों द्वारा जिस प्रकार से खुलेआम जानलेवा हमला किया गया , उनकी सार्वजनिक बेट से पिटाई की गई , वह बेहद आपत्तिजनक व निंदनीय है. ऐसा लग रहा है कि शांत मध्यप्रदेश को यह लोग पश्चिम बंगाल बनाना चाहते हैं.

कांग्रेस नेता के. के. मिश्रा ने कहा है कि भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष राकेशसिंह ने मंगलवार को कहा-" क्या मप्र को पश्चिमी बंगाल बनाना चाहती है कमलनाथ सरकार,हम ऐसा नहीं होने देंगे", आज बुधवार को ही उन्हीं के विधायक आकाश विजयवर्गीय एक निगमकर्मी को बल्ले से पीट रहे हैं,राकेश जी-अब आप ही बताइए,"पश्चिमी बंगाल कौन बना रहा है,आप क्या कहेंगे*"...?

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26567714

Todays Visiter:2807