19-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

विधायकों से बोले उद्धव- राष्ट्रपति शासन की चिंता ना करें, हमारा दावा कायम

Previous
Next

मुंबई, 12 नवंबर 2019, महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया है. इस बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपने विधायकों से कहा है कि राष्ट्रपति शासन की चिंता ना करें. एनसीपी और कांग्रेस से बातचीत जारी है. उन्होंने कहा कि हमारा दावा अभी भी खत्म नहीं हुआ है. बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर 18 दिन से जारी खींचतान के बाद मंगलवार को राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया.

विधायकों को संबोधित करते हुए शिवसेना प्रमुख ने कहा कि सरकार बनाने के लिए राष्ट्रपति शासन का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. हम एनसीपी-कांग्रेस के साथ बातचीत कर रहे हैं इसलिए धैर्य बनाए रखें. राज्य में राष्ट्रपति शासन हमें सरकार बनाने का दावा करने से नहीं रोक सकते.
उन्होंने कहा कि मैं चार से पांच दिनों में सूखा प्रभावित क्षेत्रों में राज्य के व्यापक दौरे पर जाऊंगा. मैं सभी विधायकों और समर्थकों से कहूंगा कि वो धैर्य बनाए रखें. सरकार बनाने के लेकर हम सभी मुद्दे जल्द सुलझा लेंगे.उद्धव ने बैठक में ये भी कहा कि सारे विकल्प खुले हुए हैं.
राष्ट्रपति शासन को चुनौती देगी शिवसेना
महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाये जाने के खिलाफ कल शिवसेना दूसरी याचिका दाखिल करेगी. इस अर्जी में शिवसेना महाराष्ट्र में राष्ट्रपति लगाने के फैसले को चुनौती देगी. बता दें कि शिवसेना ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की सिफारिश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. शिवसेना ने इस मामले में आज ही सुनवाई की मांग की थी. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई से इनकार कर दिया.
सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री ने कहा कि बुधवार 10.30 बजे याचिका समुचित बेंच के आगे मेंशन करें, आज बेंच का गठन संभव नहीं है. सुप्रीम कोर्ट ने शिवसेना के वकील को कहा कि बुधवार को सुबह 10.30 बजे अपनी याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग करें.
साभार- आज तक
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26564024

Todays Visiter:7753