24-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमले में दो जवान शहीद

Previous
Next

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पामेड़ थानाक्षेत्र के तोंगगुड़ा कैंप के नजदीक नक्सली हमले में पुलिस के दो जवान शहीद हो गए हैं. हमले में कुछ ग्रामीण भी घायल हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ में जिला बल के 2 जवान अरविंद मिंज और सुक्खू हपका शहीद हो गए. शहीद आरक्षक 1350 अरविंद मिंज और सहायक आरक्षक 190 सुक्कू हपका डीआरजी बीजापुर में पदस्थ थे. तोंगगुड़ा कैंप के दोनों जवान कैंप से बाहर कुछ काम से निकले थे. कैंप के बाहर जवानों पर पहले गोलियां बरसाई गईं फिर गला रेतकर की हत्या कर दी गई. डीजी नक्सल गिरधारी नायक ने घटना की पुष्टि की है.

वहीं क्रॉस फायरिंग की चपेट में आकर कुछ ग्रामीण भी घायल हो गए. एक घायल ग्रामीण की हालत नाजुक बताई जा रही है. घायलों का तेलंगाना के चेरला में इलाज चल रहा है. बीजापुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) गोवर्धन ठाकुर ने भी इस घटना की पुष्टि की है.

बताते चलें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से ठीक दो दिन पहले यानी 9 अप्रैल को नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ में भी हमला किया था. इस हमले में बीजेपी विधायक समेत 5 लोगों की मौत हो गई थी. नक्सलियों ने बीजेपी विधायक भीमा मंडावी के काफिले को निशाना बनाकर हमला किया था.

साभार- न्‍यूज 18

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26595564

Todays Visiter:5203