02-Jun-2020

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

कोरोना वायरस के चलते ट्विटर ने कर्मियों को दिया वर्क फ्रॉम होम, TCS, HCL-Tech ने भी की शुरुआत

Previous
Next

नई दिल्ली. ट्विटर ने अपने कर्मचारियों से घर से ही काम करने को कहा है. वहीं प्रौद्योगिकी क्षेत्र (Technology Sector) की अन्य दिग्गज कंपनियों टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) और एचसीएल टेक्नोलॉजीज (HCL-Technologies) ने अपने कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि वे गैर-जरूरी यात्रा से बचें. आईटी क्षेत्र (IT Sector) की कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को जानलेवा कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण से बचाने को कई कदम उठाए हैं.

ट्विटर (Twitter) ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने (वर्क फ्रॉम होम- Work from Home) का विकल्प दिया है. दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक 3,000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.

ट्विटर ने लिखा- हमारा लक्ष्य वायरस फैलने की संभावना रोकना
ट्विटर ने एक ब्लॉग में लिखा है, ‘‘हम वैश्विक स्तर पर अपने कर्मचारियों को घर से काम करने को प्रोत्साहित कर रहे हैं. हमारा लक्ष्य कोविड-19 (COVID-19) को और फैलने की संभावना से रोकना है.’’

ट्विटर की पीपुल टीम के प्रमुख जेनिफर क्रिस्टी ने कई ट्वीट (Tweet) कर कहा कि हमने अपने कर्मचारियों को कुछ अतिरिक्त निर्देश जारी किए हैं. हम वैश्विक स्तर पर अपने कर्मचारियों को घर से ही काम करने को प्रोत्साहित कर रहे हैं.

टीसीएस और एचसीएल ने भी उठाए रोकथाम के कदम
वहीं टीसीएस (TCS) के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी इस बारे में सभी वैश्विक, क्षेत्रीय और स्थानीय स्वास्थ्य संस्थानों के साथ काम कर रहे हैं. कंपनी को दिए गए ताजा सुझावों को क्रियान्वित किया जा रहा है.प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी ने इटली में ऐहतियाती उपाय के तहत वर्क फ्रॉम होम को लागू किया है और कर्मचारियों की यात्रा पर अंकुश लगाया है. इसके अलावा एशिया प्रशांत (Asia Pacific) के कुछ देशों में भी इसे लागू किया गया है.

एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने कहा कि उसने प्रभावित देशों में आपदा बचाव योजना (Disaster Relief Plan) लागू की है. जहां तक संभव है वह कर्मचारियों को समर्थन दे रही है. कंपनी ने कहा कि उसने वर्क फ्रॉम होम रणनीति लागू की. यात्रा को लेकर भी परामर्श जारी किया गया है.

साभार- न्‍यूज 18

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp


Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /srv/users/serverpilot/apps/rajkaaj/public/news/footer1.php on line 120
Total Visiter:0

Todays Visiter:0