27-Jun-2019

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

राजधानी का कलेक्टर तय नहीं कर पा रही, यह कैसी सरकार हैः शिवराज

Previous
Next

कांग्रेस राज में अंधेर नगरी बन गया है मध्यप्रदेश
भीषण बिजली संकट के विरोध में भाजपा की प्रदेशव्यापी लालटेन यात्रा 12 को

भोपाल। कमलनाथ सरकार तबादलों में व्यस्त है। कांग्रेस कार्यालय में अफसरों की बोली लग रही है। अलग-अलग गुटों के नेताओं में अपनी पसंद के अधिकारी को कलेक्टर बनाने की होड़ लगी है। इस सरकार ने राजधानी भोपाल और पूरे प्रदेश को अंधेरनगरी बना दिया है। सरकार राजधानी भोपाल के लिए एक कलेक्टर तक तय नहीं कर पा रही है और मुख्यमंत्री कमलनाथ आंख बंद करके बैठे हैं। प्रदेश में हर तरफ अराजकता का माहौल बन गया है और जमीन पर कहीं भी सरकार नजर नहीं आ रही है। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को अपने निवास पर मीडिया से चर्चा करते हुए कही।

प्रदेश में अंधेरनगरी चौपट राजा वाला हाल

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में अंधेरनगरी चौपट राजा वाला हाल है। पिछले 10 दिनों  से भोपाल में कलेक्टर ही नहीं है। हर नेता अपना आदमी बैठना चाहता है। इन लोगों ने भोपाल और प्रदेश को अंधेरनगरी बना दिया है। मुख्यमंत्री फैसला ही नहीं कर पा रहे हैं, सरकार चलाना मुश्किल हो गया है। श्री चौहान ने कहा सरकार जलापूर्ति भी नहीं कर पा रही है, प्रदेश बिजली पानी के लिए तरस रहा है और इस संबंध में सरकार ने एक बैठक तक नहीं की। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने प्रदेश को 15 वर्षों में शांति का टापू बनाया। ग्वालियर- चम्बल क्षेत्र को डकैतों से मुक्त किया। लेकिन कांग्रेस की सरकार आते ही ग्वालियर में फिर डाकू समस्या पैर पसारने लगी है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि रेत का अवैध उत्खनन धड़ल्ले से किया जा रहा है, कांग्रेस के नेताओं ने खदानें बांट रखी हैं।

प्रदेश भर में भाजपा आंदोलन करेगी

शिवराजसिंह चौहान ने कहा प्रदेश में बेटियों के खिलाफ हो रहे अपराध,  किसानों की समस्याओं, गरीबी, अवैध खनन और आदिवासियों के मुद्दों पर भाजपा प्रदेश भर में आंदोलन शुरू करने जा रही है। उन्होंने कहा कि मैंने बलात्कारियों को फांसी की सजा दिलाने के लिए जनता के साथ सीजेआई को पत्र लिखा है। आंदोलन आज से शुरू हुआ है और सीजेआई को ऐसी कई चिट्ठियां भेजी जाएंगी। 

भाजपा पर आरोप लगाने के बजाय काम करें

चौहान ने कहा कि किसान सम्मान निधि का पैसा प्रदेश सरकार किसानों के खाते में डलवाने की व्यवस्था जल्द करे। भाजपा की सरकार में बिजली की कोई समस्या नहीं थी। मुख्यमंत्री कमलनाथ कुछ भी होता है, तो भाजपा पर आरोप लगाते हैं, ऐसा नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार का हाल ऐसा ही रहा, तो हम हाथ पर हाथ धरकर बैठेंगे नहीं, सड़कों पर उतरेंगे। श्री चौहान ने कहा कि सरकार की स्थिति नाच न जाने आंगन टेढ़ा जैसी हो गई है। शासन चला नहीं पा रहे और आरोप भाजपा पर लगाते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ को इंगित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री हो तो जिम्मेदारी उठाओ।

बलात्कारियों को फांसी के लिए समाज की मुहिम, शिवराज सिंह ने लिखी चिठ्ठी

प्रदेश में लगातार हो रही दुष्कर्म की घटनाओं के विरोध में मंगलवार को राजधानी की सामाजिक संस्थाओं ने भवानी चौक सोमवारा में बलात्कारियों को तत्काल फांसी देने हेतु पोस्टकार्ड अभियान शुरू किया। अभियान में शामिल होकर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बच्चियों से रेप की बढ़ती घटनाओं को मद्देनजर रखते हुए सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पोस्टकार्ड लिखा है। श्री शिवराज सिंह चौहान ने सीजेआई को पोस्टकार्ड लिखकर अनुरोध किया है कि रेप केस की सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन कर जल्द सुनवाई की जाए।

मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान पोस्टकार्ड अभियान में पहुंचे। यहां उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के नाम पोस्टकार्ड लिखा। उन्होंने लिखा है कि देश में बलात्कार, दुष्कर्म और हत्या के लिए केन्द्र सरकार ने फांसी जैसी सजा का कड़ा कानून बनाया है। लेकिन अदालतों में लंबित प्रकरणों के कारण उनकी सजा में देरी हो रही है। श्री शिवराज सिंह चौहान ने पोस्टकार्ड में अनुरोध किया है कि मध्यप्रदेश में 26 आरोपियों को फांसी की सजा हो चुकी है, इसलिए फास्ट ट्रेक कोर्ट का गठन कर जल्द से जल्द उन्हें फांसी पर लटकाया जाए, जिससे अपराधियों में कानून का खौफ पैदा हो और ऐसे मामलों की पुनरावृत्ति रोकी जा सके।

बड़ी संख्या में नागरिकों ने भी लिखे सीजेआई को पोस्टकार्ड

अभियान में बड़ी संख्या में सामाजिक संस्थाओं, स्वयंसेवी संस्थाओं और प्रबुद्धजनों एवं आमजनों ने शामिल होकर सीजेआई के नाम पोस्टकार्ड लिखकर अनुरोध किया है कि रेप केस की सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन कर जल्द सुनवाई की जाए। ताकि दुष्कृत्य करने वाले ऐसे दोषियों को तत्काल फांसी दी जा सके। इस अवसर पर पूर्व मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता, महापौर श्री आलोक शर्मा, जिला अध्यक्ष श्री विकास विरानी, श्री अंशुल तिवारी, नितिन दुबे सहित विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी, प्रबुद्धजन उपस्थित थे।

ढोल नगाड़ों के साथ सरकार को नींद से जगाएंगे

प्रदेश में कमलनाथ सरकार की नाकामी के कारण पैदा हुए भीषण बिजली संकट को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने एक बड़े आंदोलन की घोषणा की है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह ने बताया कि आम नागरिकों को साथ लेकर भारतीय जनता पार्टी प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर 12 जून की शाम 7 बजे लालटेन यात्रा निकालेगी। उन्होंने कहा कि चूंकि यह सरकार बिजली कटौती से पीड़ित जनता की चीख पुकार नहीं सुन पा रही है इसलिए लालटेन यात्रा के साथ पार्टी ढोल नगाड़े लेकर भी चलेगी और कमलनाथ सरकार को नींद से जगाएगी।

राकेश सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश के हालात बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, जहां सरकार पानी और बिजली जैसी समस्याओं पर भी अपनी जिम्मेदारी निभाने के बजाए कभी अधिकारियों को कोसती है तो कभी बिजली उपकरणों की गुणवत्ता पर प्रश्न खड़े करती है। जबकि इन्हीं बिजली उपकरणों के द्वारा पिछले 15 सालों से मध्यप्रदेश में निर्बाध बिजली की आपूर्ति की जा रही थी। कमलनाथ सरकार की इस हरकत से यह आशंका बढ़ गयी है कि सरकार बिजली संकट की आड़ में कोई ट्रांसफार्मर और अन्य बिजली उपकरणों की खरीदी का घोटाला करना चाहती है। भाजपा की पैनी नजर सरकार की सभी हरकतों पर है। हम न तो सरकार को कोई घोटाला करने देंगे और न बिजली संकट को लेकर कोई बहानेबाजी सुनेंगे। पार्टी ने तय कर लिया है कि मध्यप्रदेश के नागरिकों को समुचित बिजली दिलाकर रहेंगे। 12 जून का हमारा आंदोलन सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आने वाले दिनों में बड़े संघर्ष का शंखनाद है। राकेश सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं और आम नागरिकों से बड़ी संख्या में लालटेन यात्रा में शामिल होने की अपील की है।

पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान शुजालपुर, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद राकेश सिंह भोपाल में आयोजित लालटेन यात्रा में शामिल होंगे।

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp


Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /srv/users/serverpilot/apps/rajkaaj/public/news/footer1.php on line 120
Total Visiter:0

Todays Visiter:0