20-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी गुटों में झड़प, एक आतंकी की मौत

Previous
Next

बिजबेहरा, 26 जून 2019, जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गुटों में भिड़ंत का मामला सामने आया है. इस घटना में एक आतंकी की मौत हो गई.

अनंतनाग के बिजबेहरा में यह घटना सामने आई है. यहां हिजबुल मुजाहिद्दीन और अंसार गजवत उल हिंद नाम के दो गुटों के बीच झगड़ा हो गया. इस झड़प में एक आतंकी की मौत हो गई है. वहीं लंबे समय के बाद दो आतंकी गुटों के बीच इस तरह की झड़प की घटनाएं सामने आई हैं. अंसार गजवत उल हिंद अलकायदा से जुड़ा आतंकी संगठन है.

वहीं आतंकी संगठन अंसार गजवत उल हिंद का प्रमुख बुधवार को मार गिराया गया. जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल वन क्षेत्र में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में वह मारा गया. पुलिस ने कहा, 'अंसार गजवत उल हिंद का सरगना शबीर अहमद मलिक बुधवार को सुबह त्राल के ब्रानपथरी वन क्षेत्र में मुठभेड़ में मारा गया. अब्दुल अहद मलिक का बेटा शबीर नागबल का रहने वाला था.

शबीर अहमद मलिक, जाकिर मूसा के मारे जाने के बाद शबीर अहमद मलिक का मुखिया बना था. पुलिस ने कहा कि वह पहले आतंकी संगठन लश्करे तैयबा के साथ था. बाद में वह जाकिर मूसा के समूह में शामिल हो गया. वह क्षेत्र में कई हमलों की योजना बनाने और उन पर अमल करने के लिए जिम्मेदार था. उस पर कई मामले दर्ज थे.

साभार- आज तक

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26566886

Todays Visiter:1979