26-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

शोभा डे बोलीं- साध्वी प्रज्ञा जीतीं तो देश के लिए होगा शर्मनाक मौका

Previous
Next

नई दिल्ली, 20 मई 2019, मशहूर लेखिका और कॉलमिस्ट शोभा डे ने सोमवार को भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर हमला बोला. शोभा डे ने कहा कि अगर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर जीतती हैं तो इसका मतलब है कि अनपढ़ भारतीय जीत गया. शोभा डे का यह बयान एग्जिट पोल में मध्य प्रदेश में बीजेपी को बंपर जीत के अनुमान के बाद आया है.

आजतक-एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से बीजेपी 26 से 28 सीट जीत सकती है. जबकि कांग्रेस को सिर्फ 1-3 सीट मिलेगी. वोट प्रतिशत देखें तो एमपी में बीजेपी को 57 प्रतिशत जबकि कांग्रेस को 33 प्रतिशत वोट शेयर मिल सकता है. 10 प्रतिशत वोट शेयर अन्य दलों के हिस्से में जा सकता है. इस सर्वे में एनडीए को प्रचंड बहुमत मिलने का अनुमान जताया गया है. सर्वे के मुताबिक एनडीए को 339-365, यूपीए को 77-108, सपा-बसपा गठबंधन को 10-16 और अन्य को 59-79 सीट मिलने का अनुमान जताया गया है.

ट्वीट कर शोभा डे ने लिखा, ''अगर साध्वी प्रज्ञा भोपाल सीट से जीतती हैं तो इसका मतलब है कि अनपढ़ और प्रतिगामी भारतीय जीत गया. यह पूरे देश के लिए कितना शर्मनाक क्षण होगा.'' साध्वी प्रज्ञा बीजेपी के लिए सिरदर्द बन गई हैं. उनके बयानों के कारण पार्टी को कई बार शर्मिंदगी उठानी पड़ी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एक इंटरव्यू में उन्हें कभी न माफ कर पाने की बात कह चुके हैं. भोपाल से साध्वी प्रज्ञा जीतेंगी या नहीं, यह तो 23 मई को मालूम चल जाएगा. उनका मुकाबला कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह से है.


Shobhaa De

@DeShobhaa

If Pragya Thakur wins, it means the illiterate, regressive Indian has won. What a shameful moment that will be for the rest of the country!
16K
1:46 PM - May 19, 2019

इन बयानों ने कराई फजीहत

-भिंड के लाहार कॉलेज से इतिहास में एमए करने वाली साध्वी प्रज्ञा ठाकुर 2008 के मालेगांव बम धमाके में आरोपी हैं. अप्रैल में बीजेपी ने उन्हें भोपाल से टिकट दिया था. इसके बाद उन्होंने यह कहकर सनसनी मचा दी कि 26/11 मुंबई हमले के शहीद और एटीएस मुंबई के चीफ हेमंत करकरे उनके श्राप के कारण मरे क्योंकि उन्होंने जेल में उनके साथ बुरा बर्ताव किया था. उनके इस बयान की जमकर आलोचना हुई. खुद भाजपा नेता फातिमा रसूल सिद्दीकी ने कहा कि साध्वी के इस बयान से शिवराज सिंह चौहान और मुस्लिमों की छवि खराब हुई है.

-इसके बाद साध्वी ने कहा कि उन्होंने बाबरी मस्जिद को ढहाने में भाग लिया था और उन्हें इस पर गर्व है. इसके बाद चुनाव आयोग ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का आदेश दिया था.

-तीसरे बयान पर सबसे ज्यादा छीछालेदर हुई, जिसमें उन्होंने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था. इस बयान से बीजेपी ने पल्ला झाड़ लिया था और इसके बाद साध्वी को माफी मांगनी पड़ी. पीएम मोदी ने इसी बयान को लेकर कहा था कि वह साध्वी को कभी माफ नहीं करेंगे.

साभार- आज तक

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26608285

Todays Visiter:2384