19-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

अरुणाचल प्रदेश में खुला बीजेपी का खाता, निर्विरोध चुने गए 2 विधायक

Previous
Next

बीजेपी ने मंगलवार को दावा किया कि अरुणाचल प्रदेश में पार्टी ने विधानसभा की 2 सीटें निर्विरोध जीत ली हैं. बीजेपी महासचिव राम माधव ने भी ट्वीट कर बताया कि विधानसभा चुनाव में पार्टी ने 2 सीटें बिना चुनाव लड़े ही जीत ली हैं. बीजेपी की विजय यात्रा अरुणाचल प्रदेश से शुरू हो गई है, सर केंटो जिनी आलो पूर्व विधानसभा क्षेत्र से निर्विरोध विधायक बन गए हैं. राम माधव ने एक और ट्वीट में आगे लिखा, "अरुणाचल प्रदेश से एक और जीत, इंजीनियर ताबा तेदिव भी याचुली विधानसभा सीट से जीत गए हैं."

बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ हो रहे हैं. अरुणाचल प्रदेश में लोकसभा की 2 सीटें और विधानसभा की 60 सीटें हैं. अरुणाचल प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा के लिए मतदान 11 अप्रैल को हो रहा है. अरुणाचल प्रदेश में इस वक्त बीजेपी की सरकार है. पेमा खांडू अरुणाचल प्रदेश के सीएम हैं. बीजेपी की जीत पर पेमा खांडू ने भी ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, "अरुणाचल में बीजेपी ने अच्छी शुरूआत की है, केंटो जिनी जो कि बीजेपी के कैंडिटेट हैं आलो पूर्व विधानसभा से चुनाव जीत गए हैं, उन्हें और बीजेपी परिवार को बहुत-बहुत बधाई."

अरुणाचल प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी ने कहा, "आलो पूर्व विधानसभा से मात्र 2 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा था, स्क्रूटनी के बाद कांग्रेस प्रत्याशी मिनकिर लोलेन की उम्मीदवारी रद्द हो गई, अब केंटो जिनी ही एक मात्र योग्य उम्मीदवार हैं." चुनाव आयोग का कहना है कि केंटो जिनी को 28 मार्च के बाद ही विजेता घोषित किया जा सकता है क्योंकि 28 मार्च नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि है.

बीजेपी अरुणाचल प्रदेश की सभी 60 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है. सीएम पेमा खांडू मुक्तो विधानसभा से मैदान में उतरे हैं. पिछले हफ्ते अरुणाचल बीजेपी के 20 नेता एनपीपी में शामिल हो गए थे. इनमें 2 मंत्री और 6 विधायक शामिल थे. यहां से कांग्रेस भी पूरे दम-खम के साथ चुनावी मैदान में उतरी है. अरुणाचल की क्षेत्रीय पार्टी एनपीपी ने 33 कैंडिडेट यहां से उतारे हैं. इसके अलावा जेडीएस 18 और जेडीयू 13 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

साभार- आज तक

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26561770

Todays Visiter:5499