07-Apr-2020

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

एमपी: अध्यादेश से भी लाया जा सकता था बजट- कांग्रेस

दगाबाजों पर सवालों के खौफ से डरकर बुलाया गुपचुप सत्र- भूपेन्द्र गुप्ता

भोपाल, 24 मार्च 2020, प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के  उपाध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता ने कहा कि प्रदेश में जब कई जिलों में पूर्ण लाकडाऊन है,कर्फ्यू जैसे हालात हैं तब आधी रात को सूचना जारी कर आज विधानसभा सत्र बुलाकर विश्वास मत हासिल करना ,लोकतंत्र की एक और हत्या है।जब भोपाल में पूर्ण लाक आऊट है तब ऐसी अवस्था में विधायकों को बुलाना क्या उनकी जान से खेलना नहीं है ?क्या इस तरह प्रदेश की जनता की जान जोखिम में नहीं डाली जा रही है? 
काग्रेस के मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता ने सवाल उठाते हुये इसे विधाई परंपराओं का दमन बताया है।
गुप्ता ने कहा कि कोई भी नयी सरकार विपक्ष के साथ बैठकर सत्र के पूर्व आसन आवंटन मत लेकर व्यवस्था बनाती है किंतु उसकी भी अवहेलना कर यह सत्र बुलाया गया है। इससे सवाल उठता है कि भाजपा ने इतनी हड़बड़ी में फैसला क्या इसलिये किया ताकि सभी विधायक भोपाल न पहुंच सकें और सारे कांग्रेस विधायकों की अनुपस्थिति में छद्म विश्वास मत हासिल कर लिया जावे
गुप्ता ने प्रश्न किया कि जब राज्यपाल महोदय ने विश्वास मत हासिल करने के लिये 15 दिन का समय दिया था तब इस हड़बड़ी में विधायकों की जान को जोखिम में क्यों डाला गया ,क्या लाकडाऊन समाप्त होने का इंतजार नहीं किया जा सकता था? यह भी उल्लेखनीय है कि बजट को अध्यादेश के माध्यम से भी लाया जा सकता था उसके लिये प्रक्रियाओं और राष्ट्रीय आपदा बचाव के निर्देशों का अतिक्रमण आवश्यक नहीं था।
गुप्ता ने स्मरण दिलाया कि भाजपा ने नवंबर 2018 में स्पीकर के रूप में आदिवासी विधायक विजय शाह को आगे किया था तथा उपाध्यक्ष के लिये जगदीश देवड़ा अनुसूचित जाति से ।अब अगर सामान्य वर्ग से स्पीकर बनाने का फैसला हो रहा है तो यह भाजपा के झूठे दलित-आदिवासी प्रेम को बेनकाब करता है।भाजपा कभी भी वंचित वर्ग के हाथ में अहम भूमिकायें देने से कतराती है।
प्रधानमंत्री मोदी की सेल्फ आइसोलेशन की अपील की धज्जियां उड़ाते हुये कल जिस तरीके से भाजपा के  विधायक दल की बैठक हुई और हाथ में हाथ डालकर करोना की विश्वव्यापी चिंता का मजाक उड़ाया गया,वह समूची मानवता के लिये चिंतनीय है।एक तरफ जनता से  घरों में कैद रहने को कहा जा रहा है दूसरी तरफ विधायक हाथ में हाथ डालकर करोना फैला रहे हैं। जैसे  भाजपा विधायकों से कोरोना डरता हो।
Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp


Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /srv/users/serverpilot/apps/rajkaaj/public/news/footer1.php on line 120
Total Visiter:0

Todays Visiter:0