12-Dec-2019

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

मोबाईल टॉवर की बैटरी चुराने वाले पांच हजार के इनामी बदमाश सहित चार आरोपी गिरफ्तार

Previous
Next

एसटीएफ भोपाल को बड़ी कामयाबी, बड़ी संख्‍या में मोबाईल बैटरियाँ भी जब्‍त

भोपाल, 07 अक्‍टूबर 2019/  एसटीएफ (स्‍पेशल टास्‍क फोर्स) भोपाल को बड़ी कामयाबी मिली है। एसटीएफ ने पांच हजार रूपये के इनामी बदमाश रिजवान सहित चार आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए आरोपी बीएसएनएल व एयरटेल सहित अन्‍य कंपनियों के मोबाईल टॉवर की बैटरियाँ एवं वाहन चोरी के अपराध में लिप्‍त थे। आरोपियों से बीएसएनएल टॉवर की 40 बैटरियाँ, एक महिन्‍द्रा थार जीप व चार मोबाईल फोन भी एसटीएफ ने बरामद किए हैं। 

पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाई जा रही विशेष मुहिम के तहत एसटीएफ को यह सफलता मिली है। भोपाल और आस-पास के जिलों में मोबाईल कंपनियों की बैटरियों की चोरी की घटनाओं के संबंध में मिल रहीं शिकायतों पर अंकुश लगाने के लिए अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक एसटीएफ श्री अशोक अवस्‍थी के निर्देशन में पुलिस अधीक्षक एसटीएफ श्री राजेश सिंह भदौरिया ने विशेष रणनीति बनाई गई है। इसी का सकारात्‍मक नतीजा सामने आया है।

एसटीएफ भोपाल को बीते रोज मुखबिर से सूचना मिली थी कि चार संदिग्‍ध व्‍यक्ति महिन्‍द्रा जीप में चोरी की बैटरियाँ लेकर जा रहे हैं। इस सूचना पर एसटीएफ टीम ने कबाड़खाना आई हॉस्पिटल के समीप नाकाबंदी कर इस कार को जाँच के लिए रोका। तलाशी ली जाने पर इस जीप से मोबाईल बैटरियाँ बरामद हुई। आरोपियों ने बताया कि उन्‍होंने आष्‍टा के बीएसएनएल मोबाईल टॉवर से ये बैटरियाँ चोरी की हैं। जिन्‍हें कबाड़खाना निवासी इमरान नामक व्‍यक्ति को बेचने के लिए ले जा रहे थे। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान स्‍वीकार किया कि उन्‍होंने सीहोर जिले के आष्‍टा से बीएसएनएल कंपनी की 40 बैटरियाँ चोरी की है। इसके अलावा भोपाल से एयरटेल कंपनी के मोबाईल टॉवर से भी दो दर्जन बैटरियाँ चुराई है।

पकड़े गए आरोपियों में अंबेडकर जाटव निवासी ग्राम गैपरा जिला मुरैना, रिजवान कुरैशी ग्राम बरोदिया जिला सागर, सैफू कुरैशी निवासी न्‍यू कबाड़ खाना भोपाल व राजेन्‍द्र अहिरवार निवासी ग्राम बरोदिया जिला सागर शामिल हैं। आदतन बदमाश रिजवान कुरैशी की गिरफ्तारी पर पुलिस द्वारा पांच हजार रूपये का इनाम घोषित है। 

आरोपियों को गिरफ्तार करने में एसटीएफ के निरीक्षक श्री देवेन्‍द्र कुमार शर्मा, उप निरीक्षक श्री भीमसिंह, आरक्षकगण सर्वश्री अवध वाथवी, प्रदीप सिंह, नीरज मौर्य, मनोज मेहरा एवं दीपक राजपूत की महत्‍वपूर्ण भूमिका रही।  

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp


Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /srv/users/serverpilot/apps/rajkaaj/public/news/footer1.php on line 120
Total Visiter:0

Todays Visiter:0