26-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

MP में लॉकडाउन की उड़ाईं धज्जियां, राशन वितरण में नहीं रखा गया सोशल डिस्टेंस का ध्‍यान

Previous
Next

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं. वहीं भोपाल (Bhopal) में भी मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. ऐसे में राजधानी भोपाल में टोटल लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया गया है. पूरी तरह से लॉकडाउन के दौरान प्रशासन ने जब कुछ बस्तियों में जाकर राशन का वितरण किया, लेकिन इस दौरान जाने-अनजाने प्रशासन से बड़ी चूक हो गई. राशन लेने के लिए जमे लोगों में से किसी ने भी सोशल डिस्टेंस (Social Distance) का ध्यान ही नहीं रखा.

एक मीटर की दूरी का नहीं रखा ध्यान
राजधानी भोपाल में सोमवार से पूरी तरह से लॉकडाउन है. इसके चलते प्रशासन की तरफ से बस्तियों में राशन का वितरण किया जा रहा है. इसी बीच धन्वंतरी कॉम्प्लेक्स, अजय नगर शाहपुरा के पास राशन का वितरण किया जा रहा था, जिसमें बड़ी संख्या में लोग राशन लेने के लिए पहुंच गए. राशन लेने के लिए लोगों में ऐसी होड़ मच गई कि किसी ने भी एक-दूसरे से 1 मीटर की दूरी बनाए रखने का ध्यान ही नहीं रखा.

भोपाल जिले में 612 लोगों पर मामला दर्ज

लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है. 24 घंटे में भोपाल पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले करीब 69 लोगों पर मामले दर्ज किए हैं. वही 22 मार्च से लेकर सोमवार तक लॉकडाउन के करीब 612 मामले सामने आए हैं. अकेले भोपाल जिले में 612 लोगों पर लॉकडाउन के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है.

कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 258 हुई
मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 258 हो गई है. इनमें से अब तक 20 कोरोना पॉजिटिव (Corona) मरीजों की मौत हो चुकी है. मध्य प्रदेश संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा सोमवार रात जारी नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 मीडिया बुलेटिन के मुताबिक, इंदौर में सबसे ज्यादा 151 पॉजिटिव केस सामने आए हैं और अब तक 13 मरीजों की मौत हो चुकी है.

मुरैना में अभी तक 12 पॉजिटिव केस
वहीं, मुरैना में अभी तक 12 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. वहीं, उज्जैन में 10 पॉजिटिव मरीज में से 4 की मौत हो चुकी है. जबलपुर में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 8 है और 3 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. इसी तरह भोपाल में 62 कोरोना पीड़ित मरीजों में से एक की मौत हो चुकी है और 2 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं.

इसके अलावा ग्वालियर में दोनों मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. शिवपुरी में 2 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जबकि एक मरीज स्वस्थ हो चुका है. खरगोन में 4 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से एक की मौत हो गई है. इसी तरह छिंदवाड़ा में भी 2 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में​ से एक ने दम तोड़ दिया है. बड़वानी में 3 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं.  इसके अलावा विदिशा और बैतूल में एक एक पॉजिटिव केस आया है.

साभार- न्‍यूज 18 में रंजना दुबे की रिपोर्ट

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26612832

Todays Visiter:6931