15-Sep-2019

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

लसित मलिंगा की आग उगलती गेंदबाजी, लगातार 4 गेंदों में 4 बल्‍लेबाजों को किया आउट

Previous
Next

श्रीलंका (Sri Lanka) के दिग्‍गज गेंदबाज लसित मलिंगा (Lasith Malinga) ने न्‍यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ टी20 मुकाबले में कमाल कर दिया और लगातार 4 गेंदों में 4 विकेट ले लिए. उन्‍होंने कीवी टीम के तीसरे ओवर की लगातार 4  गेंदों पर कोलिन मनरो (Colin Munro), हामिश रदरफॉर्ड (Hamish Rutherford), कोलिन डी ग्रैंडहोम (Colin De Grandhome) और रोस टेलर (Ross Taylor) को चलता किया. मलिंगा ने अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर में दूसरी बार लगातार 4 गेंदों में 4 विकेट लिए हैं. उन्‍होंने सबसे पहले 2007 के वर्ल्‍ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार 4 गेंद में 4 विकेट झटके थे.  यह कमाल दो बार करने वाले वे इकलौते गेंदबाज हैं.

राशिद खान भी ले चुके हैं 4 गेंद में 4 विकेट
अफगानिस्‍तान के राशिद खान भी लगातार 4 गेंद में 4 विकेट ले चुके हैं. उन्‍होंने आयरलैंड के खिलाफ यह प्रदर्शन किया था. इसके साथ ही मलिंगा के नाम अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैचों में 100 विकेट हो गए. इस मुकाम तक पहुंचने वाले वे पहले गेंदबाज हैं. इस फॉर्मेट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भी उनके ही नाम हैं.

मलिंगा के नाम सबसे ज्‍यादा हैट्रिक
वहीं मलिंगा के नाम अब अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा 5 हैट्रिक हो गईं. उन्‍होंने 3 बार वनडे और 2 बार टी20 मैचों में यह कमाल किया है. उनसे पहले पाकिस्‍तान के वसीम अकरम ने 4 बार (दो बार टेस्‍ट व 2 बार वनडे) अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक ली थी.

फिर चला मलिंगा की यॉर्कर का जादू

मलिंगा ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चारों विकेट यॉर्कर गेंदों पर लिए. उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड की पारी की तीसरी गेंद पर कोलिन मनरो को बोल्‍ड किए. इसके बाद वे 12 रन बनाकर वापस लौटे. 6 साल बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले हामिश रदरफॉर्ड कुछ समझ पाते इससे पहले ही मलिंगा की तेज यॉर्कर उनके पैर पर आकर लगी. एलबीडब्‍ल्‍यू की तेज अपील को अंपायर ने ठुकरा दिया. इस पर कप्‍तान मलिंगा ने डीआरएस लिया और इसमें सामने आया कि गेंद स्‍टंप्‍स पर जाकर लग रही थी. अंपायर को फैसला बदलना पड़ा. मलिंगा को लगातार दो गेंद पर दो विकेट मिले. लंदन से बुलाए गए रदरफॉर्ड बिना कुछ किए लौट गए.

मलिंगा हैट्रिक पर थे और बल्‍लेबाजी के लिए सामने कोलिन डी ग्रैंडहोम खड़े थे. पिछले दो मैच में इस बल्लेबाज ने कमाल की बल्‍लेबाजी की थी और न्‍यूजीलैंड को जिताने में अहम भूमिका निभाई थी. लेकिन आज मलिंगा पूरे रंग में थे और उनकी यॉर्कर ग्रैंडहोम के स्‍टंप्‍स बिखेर गई. लेकिन यह गेंद नोबॉल होने के काफी करीब थी. मलिंगा का पैर जरा सा ही लाइन के पीछे था लेकिन इतना काफी रहा.

वनडे व टी20 में लगातार 4 विकेट लेने वाले पहले बॉलर
लेकिन मलिंगा हैट्रिक लेने के बाद भी नहीं रूके. उन्‍होंने रोस टेलर को भी पहली ही गेंद पर पवैलियन रवाना कर दिया. एक बार फिर से मलिंगा ने यॉर्कर से शिकार किया. इस तरह से उन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में दो बार लगातार 4 विकेट लेने का कारनामा कर दिया. वनडे व टी20 में ऐसा करने वाले वे इकलौते खिलाड़ी हैं.

साभार- न्‍यूज 18

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp


Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /srv/users/serverpilot/apps/rajkaaj/public/news/footer1.php on line 120
Total Visiter:0

Todays Visiter:0