24-Apr-2019

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

KXIP vs RCB: रॉयल्स को 7वें मैच में मिली पहली जीत, देखें मैच पॉइट

Previous
Next

इस सीजन में लंबे समय से अपनी जीत का इंतजार कर रही रॉयल चैलेंजर्से बैंगलोर (RCB) को आखिरकार शनिवार को अपनी पहली जीत नसीब हो गई। विराट की टीम को किंग्स XI पंजाब (KXIP) ने 174 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे टीम ने 4 गेंद शेष रहते बखूबी हासिल कर लिया। RCB ने रॉयल अंदाज में 8 विकेट से जीत दर्ज की।

मैच के शुरुआती 5 ओवर गेल और राहुल ने संभलकर ही खेले और सिर्फ 36 रन जोड़े। लेकिन क्रिस गेल ने पावरप्ले के अंतिम ओवर में रनरेट की बखूबी भरपाई कर दी। पावरप्ले के अंतिम ओवर में उन्होंने मोहम्मद सिराज के ओवर में 2 छक्के और 3 चौके जड़कर 24 रन बटोरे और रनरेट को 10रन प्रतिओवर पहुंचा दिया।

यहां से युजवेंद्र चहल ने अपनी टीम की वापसी कराई। 7वां ओवर फेंकने आए चहल ने पहले राहुल (18) को स्टंप कराया और अगले ही ओवर में मयंक अग्रवाल (15) को बोल्ड कर दिया। जल्दी-जल्दी 2 विकेट गिरने से रन रेट में गिरावट आई और इस बीच मोईन अली ने सैम करन (1) को LBW आउट कर दबाव और बढ़ा दिया। इसका असर यह हुआ कि जहां किंग्स की टीम ने 10 ओवर में 90/2 रन बना लिए थे। इसके बाद अगले 5 ओवर में वह सिर्फ 32 रन जोड़ पाई और उसके 2 विकेट और आउट हो गए।

क्रिस गेल पारी के अंत तक नाबाद रहे। लेकिन मिडल ओवरों में उन्हों ज्यादा स्ट्राइक नहीं मिल पाई इसलिए किंग्स का स्कोर पौने 200 के करीब ही पहुंचा। हालांकि मनदीप सिंह (18*) ने परिस्थितियों को भांपते हुए गेल को अंतिम ओवरों में स्ट्राइक पर रखा, तो उन्होंने स्कोर बढ़ाने की पुरजोर कोशिश की। गेल ने 64 बॉल में नाबाद 99 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 5 छक्के जमाए।

भले ही RCB की टीम इस सीजन में 6 मैच हार चुकी थी और अभी भी उसे अपनी पहली जीत का इंतजार था। लेकिन कप्तान विराट कोहली ने टॉस के दौरान ही अपने इरादे साफ कर दिए थे। विराट ने कहा कि भले हम बहुत बुरे दौर से गुजर रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद हम यहां निडर क्रिकेट खेलेंगे। जब 174 रन के लक्ष्य का पीछा करने विराट और पार्थिव की जोड़ी मैदान पर उतरी तो उन्होंने बिल्कुल वैसी ही शुरुआत की जैसे अपने इरादे जताए थे।

साभार- एनबीटी

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp


Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /srv/users/serverpilot/apps/rajkaaj/public/news/footer1.php on line 120
Total Visiter:0

Todays Visiter:0