21-Nov-2019

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

Jharkhand Assembly Elections: 43 पर JMM, 31 पर कांग्रेस और 7 पर लड़ेगी RJD, तेजस्वी नाराज़

Previous
Next

रांची. झारखंड में महागठबंधन (Grand Alliance) के संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस से आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने दूरी बना ली. विश्रामपुर सीट पर कांग्रेस (Congress) से पेंच फंसने के चलते वो प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं आए. तेजस्वी की गैरमौजूदगी में जेएमएम नेता हेमंत सोरेन (Hemant Soren) और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह (R.P.N Singh) ने गठबंधन और सीट शेयरिंग का ऐलान किया. इसके मुताबिक 43 पर जेएमएम, 31 पर कांग्रेस और 7 सीटों पर आरजेडी विधानसभा चुनाव लड़ेगी. वामदलों को फिलहाल गठबंधन से अलग रखा गया है.

हेमंत होंगे सीएम पद का चेहरा
कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने कहा कि गठबंधन में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा और गठबंधन के सीएम पद का चेहरा हेमंत सोरेन ही होंगे. उन्होंने साफ किया कि किसी भी सीट पर फ्रेंडली फाइट नहीं होगी. अगर बागी होकर नेता मैदान में उतरते हैं, तो उन पर तत्काल कार्रवाई होगी. गठबंधन से बाहर किया जाएगा.

ये 7 सीटें गईं आरजेडी के खाते में

आरपीएन सिंह ने आरजेडी की सीटों का ऐलान करते हुए कहा कि देवघर, गोड्डा, कोडरमा, चतरा, बरकटा, छतरपुर और हुसैनाबाद सीट आरजेडी के खाते में गई हैं. हालांकि तेजस्वी की नाराजगी के सवाल पर वे कन्नी काट गए.

जेएमएम नेता हेमंत सोरेन ने कहा कि आरजेडी से बात चल रही है. उनके कुछ सवाल और मांग हैं. जिस पर बातचीत चल रही है. आरजेडी को साथ लाने की कोशिश जारी है.

पहले चरण की सीटों का इस प्रकार बंटवारा

गुमला- जेएमएम
बिशुनपुर- जेएमएम
लोहरदगा- कांग्रेस
मनिका- कांग्रेस
लातेहार- जेएमएम
पांकी- कांग्रेस
डालटनगंज- कांग्रेस
विश्रामपुर- कांग्रेस
छतरपुर- आरजेडी
हुसैनाबाद- आरजेडी
गढ़वा- जेएमएम
भवनाथपुर- कांग्रेस
चतरा- आरजेडी

प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले बैठक में नहीं बनी बात
प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले हेमंत सोरेन के आवास पर तेजस्वी यादव, आरपीएन सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव, कांग्रेस नेता आलमगीर आलम पहुंचकर बैठक की. इस बैठक में तेजस्वी की नाराजगी को दूर करने की कोशिश हुई, पर बात नहीं बनी. जिसके बाद हेमंत सोरेन समेत कांग्रेस नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए, लेकिन तेजस्वी यादव ने इससे दूरी बना ली. इससे पहले गुरुवार रात को भी हेमंत सोरेन के साथ तेजस्वी यादव और रामेश्वर उरांव की बैठक हुई थी. जिसके बाद ऑल इज वेल का दावा किया गया था.

साभार- न्‍यूज 18

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp


Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /srv/users/serverpilot/apps/rajkaaj/public/news/footer1.php on line 120
Total Visiter:0

Todays Visiter:0