29-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

आर.जी.वी.पी गबन मामले में होगी एफआईआर, संबंधितों को किया निलंबित

राजकाज न्‍यूज, भोपाल 
तकनीकि शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग ने राजीव गांधी विश्‍वविद्यालय, भोपाल की राशि निजी खाते में डाले जाने से संबंधित शिकायत की जांच के लिये गठित 3 सदस्‍यीय कमेटी की जांच रिपोर्ट के बाद संबंधितों पर एफआईआर दर्ज कराने के निर्णय के साथ ही संबंधितों को निलंबित करने का निर्णय लिया है। तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग के अपर सचिव डॉ. एम आर धाकड़ ने उपरोक्‍त जानकारी एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है।
मामले की जांच के लिये गठित जांच समिति ने आज प्रारंभिक जांच प्रतिवेदन शासन को प्रस्तुत कर दिया। जांच रिपोर्ट में 19.48 करोड़ रूपये अनाधिकृत रूप से अपराधिक षड्यंत्र कर निजी खातों में स्थानान्तरण किया जाना पाया गया है। राज्‍य शासन द्वारा प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए प्रकरण में एफआईआर दर्ज किये जाने का निर्णय लिया है। साथ ही तत्काल प्रभाव से तत्कालीन कुलसचिव डॉ. आर एस राजपूत को निलंबित करने का निर्णय लिया है।
सेवानिवृत्त वित्त नियंत्रक एच के वर्मा के विरूद्ध अलग से कार्यवाही किये जाने का निर्णय लिया गया है। प्रकरण में राजीव गांधी विश्वविद्यालय के संबंधित शाखा में पूर्व से पदस्थ अधिकारियों/कर्मचारियों के निलंबन का निर्णय भी लिया गया है। संबंधित शाखा में संबंधित पदों पर अन्य अमले की पदस्थापना का निर्णय लिया गया है। प्रकरण की गंभीरता के दृष्टिगत एक उच्च स्तरीय समिति गठित की जा रही है जो समस्त मामलों की जांच करेगी।
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26638416

Todays Visiter:7682