19-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

दिव्यांका ने कोलार रोड भोपाल में आर्ट अकादमी का शुभारंभ किया

Previous
Next

दिव्यांका आर्ट अकादमी सभी आयु वर्ग के साथ सीनियर सिटीजन्स और गरीब तबके के बच्चों को मुफ्त डांस एजुकेशन देगी

भोपाल, 11, 2019. टीवी वर्ल्ड की टॉप एक्ट्रेस और मध्य प्रदेश की स्टेट आइकॉन, दिव्यांका त्रिपाठी दहिया ने भोपाल पहुंचकर मंदाकिनी, कोलार रोड में 'दिव्यांका आर्ट अकादमी'  का उद्घाटन किया। दिव्यांका की माँ डॉ. नीलम त्रिपाठी ने अपनी बेटी के नाम पर खुलने वाले पूर्णकालिक आर्ट स्कूल को तैयार किया है। दिव्यांका ने अपनी माँ की इस पहल पर बेहद खुश होते हुए कहा "मैं बहुत रोमांचित हो गई, जब सुना माँ मेरे नाम पर इंस्टिट्यूट खोल रही हैं। "

दिव्यांका आर्ट अकादमी हर आयु वर्ग के लोगों के हुनर और कौशल को तराशने के लिए 'वन स्टॉप डेस्टिनेशन' बनेगी। यहाँ एक ही छत के नीचे विभिन्न वर्कशॉप आयोजित की जाएँगी। दिव्‍यांका ने कहा कि यह भी दिलचस्प है कि मेरी माँ अपने ड्रीम प्रोजेक्ट को मदर्स डे के आसपास लांच कर रहीं है। मेरे लिए इससे ज्यादा गर्व करने वाली क्या बात होगी कि मेरी माँ लंबे समय से उनके दिमाग में चल रही इस योजना को अब शुरू करने का कदम उठा चुकी हैं। वे युवाओं के लिए भी प्रेरणास्त्रोत हैं। मेरी ढ़ेर सारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।

दिव्यांका यह बात रखते हुए बेहद उत्साहित दिखीं कि इस अकादमी में गरीब तबके के बच्चों को मुफ्त शिक्षा दी जाएगी। जबकि और भी कई संस्थान हैं जो गरीब तबके के बच्चों को शिक्षा और खाना तो उपलब्ध करते हैं, परन्तु डांस और आर्ट्स पर ध्यान नहीं दिया जाता। साथ ही यहाँ सीनियर सिटीजन्स भी फैकल्टी और स्टूडेंट्स के रूप में रखे जायेंगे।

इस मौके पर अकादमी की डायरेक्टर डॉ. नीलम त्रिपाठी ने कहा कि " डीएए में हम भरतनाट्यम का विधिवत प्रशिक्षण डॉ लता मुंशी  तथा यमन अकादमी ऑफ़ फाइन आर्ट्स के सहयोग से देंगे जो भोपाल का एक प्रतिष्ठित संस्थान हैं। आर्ट के विभिन्न प्रकारों में रूचि करने वालों के लिए अकादमी में फाइन आर्ट्स, योगा, लाइव म्यूजिक तथा वाद्य यंत्र, फोटोग्राफी, मेक अप एंड हेयर ड्रेसिंग, एक्टिंग और अन्य डांस के प्रकार जैसे क्लासिकल, हिप हॉप, बॉलीवुड, कंटेम्पररी, लॉकिंग, पॉप इन, सालसा, जाज आदि।

उन्‍होंने कहा कि गर्मी कि छुट्टियों को देखते हुए हमने भरतनाट्यम, बॉलीवुड डांस, पेंटिंग तथा योगा क्लासेज सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए प्लान की हैं। जिसके रजिस्ट्रेशन भी सेंटर में शुरू कर दिए गए हैं। कार्यक्रम में पुष्‍पेन्‍द्र पाल सिंह, राजीव वर्मा, रीता भादुड़ी, लता मुंशी, श्‍याम मुंशी सहित अनेक गणमान्‍य अतिथि उपस्थित थे।

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26563922

Todays Visiter:7651