19-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

कांग्रेसजन, भाजपाई साजिशों को नजर अंदाज कर कूदें चुनावी समर में: अरूण यादव

Previous
Next

भोपाल 18 अप्रैल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने इन दिनों भाजपा द्वारा कांग्रेस के खिलाफ की जा रही विभिन्न नियोजित साजिशों से हटकर चुनावी समर में सक्रियता से कूद जाने का कांग्रेसजनों से आव्हान किया है।

यादव ने कहा कि भाजपा और राज्य सरकार के मुखिया शिवराजसिंह चौहान की सरकारी खर्च पर व्यक्तिगत् ब्रांडिंग में लगा प्रदेश का जनसंपर्क विभाग पिछले कई दिनों से एक नियोजित साजिश के तहत मीडिया में ‘‘कांग्रेस का चेहरा कौन होगा, अमुख कार्यक्रम में कौन-कौन से कांग्रेस के बड़े नेता हिस्सा लेंगे या नहीं और कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी महासचिव श्री दीपक बावरिया की सक्रिय कार्यशैली को लेकर नकारात्मक प्रचार करवा रहा है, ताकि कांग्रेसजन भ्रमित होकर अपनी-अपनी भूमिकाओं निर्वहन ईमानदारीपूर्वक न कर सकें।’’ उन्होंने एक सरकारी विभाग द्वारा भाजपा को अपरोक्ष लाभ पहुंचाने वाले अनुचित प्रयासों की निंदा करते हुए कांग्रेसजनों से आग्रह किया है कि वे ऐसे नियोजित षड्यंत्रों की चिंता किये बगैर भाजपा के खिलाफ चुनावी समर में अपनी पूरी ताकत के साथ कूद जायें, ताकि प्रदेश से एक जनविरोधी सरकार को आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव में धरासायी किया जा सके।

विधायक जीतू पटवारी के साथ पूरी कांग्रेस एकजुट: अरूण यादव

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने एक कथित राजनैतिक आपराधिक प्रकरण में न्यायालय के आदेश पर अभिरक्षा में जेल भेजे गये कांग्रेस विधायक श्री जीतू पटवारी को जानबूझकर फसाये जाने के भाजपाई प्रयासों की निंदा करते हुए कहा है कि सरकार की इस तरह की घिनौनी हरकतों के सामने कांग्रेस पार्टी घुटने नहीं टेकेगी। पूरी पार्टी एकजुट होकर पटवारी के साथ है। यादव ने कहा कि पिछले कई दिनों से सरकार के खिलाफ मुखर होकर लड़ाई लड़ने वाले कांग्रेस नेताओं को भाजपा लगातार निशाना बना रही है, ताकि उनकी जुबां बंद हो सके और वे भाजपा की जनविरोधी नीतियों को उजागर न कर सकें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भाजपा की इस कुत्सित मंशा का न केवल पुरजोर मुकाबला करेगी, बल्कि न्यायिक दरवाजों पर भी न्याय की गुहार लगायेगी।

कांग्रेस की ‘न्याय यात्रा.....’
प्रदेश की जनता संतुष्ट नहीं है, सरकार से: अरूण यादव
शिवराज की फर्जी घोषणाओं से जनता ऊब गई है,
वक्त है बदलाव का, जनता बदलाव चाहती है: अजयसिंह


प्रदेश कांग्रेस द्वारा प्रदेश की जनविरोधी, किसान विरोधी, महिला उत्पीढ़न, नौजवानों, बेरोजगारों, मजदूरों, दलितों के साथ अन्याय करने वाली भाजपा सरकार  को उखाड़ फैंकने के लिए निकाली जा रही ‘न्याय यात्रा’ के दूसरे चरण में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अरूण यादव एवं नेता प्रतिपक्ष श्री अजयसिंह ने नौराजाबाद पहुंचकर स्थानीय नागरिकों को संबोधित किया।

यादव ने नौरोजाबाद में आयोजित न्याय यात्रा के दौरान क्षेत्र की जनता से कहा कि प्रदेश का कोई भी वर्ग इस सरकार से संतुष्ट नहीं है, प्रदेश का अन्नदाता किसान, मजदूर, नौजवान, बेराजगार, दलित, महिला सभी दुखी है। विपरीत परिस्थियों में हमारे नौजवान साथी संघर्ष करते हैं। शहडोल में लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री ने नोटबंदी कर दी, किसानों, बुजुर्गों, मजदूरों, नौजवानों, महिलाओं को बैंकों में लाईन में दो-दो दिन तक खड़ा करवा दिया, और पीछे से भाजपा के लोगांे के पैसे बैंकों में जमा करवा दिये। किसान भटक रहा है, उसे फसल का उचित दाम नहीं मिल रहा है। गुंडागर्दी भाजपा कर रही है और हमारे कांग्रेस साथियों को दोषी बनाया जा रहा है, अपनी खामियों को छिपाने और ध्यान भटकाने के लिए तरह-तरह के दुष्प्रचार कर जनता को भ्रमित कर रही है भाजपा और उसके सहयोगी मंत्री एवं भाजपाई। स्थानीय लोकसभा और विधानसभा चुनाव में भाजपा ने बेईमानी की और कांग्रेस प्रत्याशी को हार का सामना करना पड़ा। इस धोखेबाज सरकार को आने वाले चुनाव में उखाड़ फैकना है।

चरमराई वित्त व्यवस्था से मरीज और विवाह आयोजक परेशान

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के.के. मिश्रा ने चरमराई वित्तीय व्यवस्था, 2000 रू. के नोट प्रचलन से बाहर हो जाने, बैंकों से अपना पैसा नहीं निकल पाने  और खाली एटीएम जैसी गंभीर दुराव्यवस्था का जिम्मेदार केंद्र सरकार को बताते हुए कहा कि इस विषयक उसके निकम्मेपन और कुप्रबंधन के कारण देश-प्रदेश में विशेषकर मरीज और अपने परिवार में विवाह व अन्य मांगलिक कार्यों के आयोजक बहुत परेशान हैं। उन्होंने केंद्र सरकार और आरबीआई द्वारा इस मामले में परोसे जा रहे झूठ को लेकर भी श्वेत-पत्र जारी किये जाने की मांग की है।

मिश्रा ने उपरोक्त विषम आर्थिक स्थितियों का जिम्मेदार केंद्र सरकार को बताते हुए कहा कि हकीकत तो यह है कि 11 अप्रैल, 17 को वित्त मंत्रालय में नोटों की छपाई के लिए प्रोडक्शन प्लानिंग की बैठक हुई थी, बैठक में आरबीआई ने 2000 रू. के 100 करोड़ नोट छापने का प्रस्ताव रखा था, किंतु वित्त मंत्रालय ने इस प्रस्ताव को नामंजूर कर बाकी छोटे नोट छापने के लिए मंजूरी दे दी थी, यही नहीं पुणे, महाराष्ट्र के प्रमुख समाचार पत्रों ने 24 जुलाई,17 को 2000 रू. के नोट बंद होने की खबरें पहले ही प्रकाशित कर दी थीं, तब ये खबरे सच या झूठ थी उसे लेकर वित्त मंत्रालय ने अपना स्पष्टीकरण क्यों नहीं दिया? आज जबकि व्यापक स्तर पर देश-प्रदेश में विवाह व अन्य मांगलिक कार्य प्रारंभ हो चुके हैं। लिहाजा, अपना ही पैसा बैंकों से नहीं निकल पाने को लेकर ऐसे आयोजन से संबद्ध परिवारों के समक्ष बहुत बड़ी समस्या उत्पन्न हो चुकी है। प्रत्येक जमाकर्ता जिसने अपना पैसा बैंक में जमा कर रखा है, यह उसका विधिक अधिकार है कि वह जब चाहे अपनी आवश्यकतानुसार बैंक से अपना पैसा किसी भी समय आहरित कर सकता है, किंतु वर्तमान परिस्थितियों में जमाकर्ताओं को बैंक द्वारा एटीएम अथवा कांउटर में मुद्रा नहीं होने का बहाना बनाकर उनकी धनराशि का भुगतान नहीं करना न केवल जमाकर्ताओं के अधिकारों का उल्लंघन है, बल्कि यह कृत्य एकाधिकार अवरोधक व्यापारिक व्यवहार के तहत अनुचित व्यापार प्रथा की श्रेणी में आता है।

मिश्रा ने इस बात की भी आशंका जाहिर की है कि बाजार में चलन में आ रहे 2000 रू. के नोट संभवतः कर्नाटक विधानसभा के चुनाव में उपयोग करने हेतु भाजपा ने संग्रहित कर लिये हैं, यह भी एक कारण हो सकता है?
 
28 साल से चल रहे फर्जी आदेश को निरस्त कर शिवराज सरकार ने टेके घुटने: अजय दुबे   

मध्यप्रदेश कांग्रेस आरटीआई विभाग के अध्यक्ष अजय दुबे ने बीते रविवार एक पत्रकार वार्ता के माध्यम से 28 साल से चल रहे फर्जी आदेश को लेकर शिवराज सरकार से कार्यवाही की मांग की थी। दुबे ने बताया कि आज शिवराज सरकार ने इस फर्जी आदेश को लेकर अपने घुटने टेक दिये है, जिसमंे 28 साल से चल रहे फर्जी आदेश को निरस्त किया गया। पटवा सरकार के समय एक फर्जी आदेश ने 1990 में सामाजिक न्याय विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की उम्र 62 वर्षकर दी थी। सरकार ने आदेश निरस्त कर जांच घोषित की, लेकिन इस फर्जीवाडे़ में सरकारी धन को हजम करने और मंत्रालय से इस घोटाले के दस्तावेजों के गायब होने की एफआईआर तक नहीं करवाई गई। सरकार 24 घंटें में यदि एफआईआर नहीं कराती है तो हम कल भोपाल पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के लिए आवेदन देंगे और कानूनी कार्यवाही के लिए मांग करेंगे।

मुख्यमंत्री का हास्यास्पद बयान: एटीएम तथा बैंकों में नगदी की कमी कांग्रेस की साजिश: रवि सक्सेना     

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता रवि सक्सेना ने मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के हास्यास्पद बयान ‘‘एटीएम तथा बैंकों में नगदी की कमी के लिए कांग्रेस की साजिश है’’ पर पलटवार करते हुए कहा कि यदि बैंकों में नगदी की कमी के लिए यदि कांग्रेस पार्टी साजिश कर रही है तो मुख्यमंत्री जी इस तरह का अनर्गल बयान देने से पूर्व यह तो निश्चित कर दें कि केंद्र की मोदी सरकार और आपकी राज्य सरकार इस साजिश पर्दाफाश क्यों नहीं कर रही है? अपनी सरकार की अकर्मण्यता और नाकामी छिपाने के लिए कब तक आप कांग्रेस पार्टी के पीछे छुपते रहेंगे, कब तक झूठ बोलकर देश-प्रदेश की जनता को गुमराह करते रहेंगे।

सक्सेना ने कहा कि एटीएम तुम्हारा, पेटीएम भी तुम्हारा, बैंक भी तुम्हारी, सरकार भी तुम्हारी। यदि बैंकों में पैसा नहीं है तो यह साजिश है - हमारी या तुम्हारी? निश्चित रूप से यह साजिश केंद्र और राज्य की भारतीय जनता पार्टी की सरकारों की है। क्योंकि देश के काले धन के कुवेर, भाजपा के पूंजीपति मित्रों को 1000 रू. का नोट बंद कर 2000    रू. का नोट चलाकर कालाधन जमा करने की मोदी सरकार ने सहूलियत दी है। विदेश से कालाधन तो ला नहीं सके, हां जो देश की जनता का बैंकों में सफेद धन जमा था, उसे लेकर विजय माल्या, ललित मोदी और नीरव मोदी जैसे भाजपा के मित्र देश से रफूचक्कर हो गये और मोदी जी मौन हैं और शिवराज सिंह कांग्रेस की साजिश बता रहे हैं, जो कि अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और हास्यास्पद बयान है।

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp


Fatal error: Uncaught PDOException: SQLSTATE[HY000] [1203] User a16263xk_user already has more than 'max_user_connections' active connections in /home2/a16263xk/public_html/headlines/news/include/config.php:10 Stack trace: #0 /home2/a16263xk/public_html/headlines/news/include/config.php(10): PDO->__construct('mysql:host=loca...', 'a16263xk_user', Object(SensitiveParameterValue)) #1 /home2/a16263xk/public_html/headlines/news/include/record.php(4152): Config->getConnection() #2 /home2/a16263xk/public_html/news/footer1.php(117): Record->todayCounter_new() #3 /home2/a16263xk/public_html/news/congressmen,-to-ignore-the-bjp-plans-jump-electoral-arun-yadav.php(156): include('/home2/a16263xk...') #4 {main} thrown in /home2/a16263xk/public_html/headlines/news/include/config.php on line 10