23-May-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

चुनाव आयोग के फेर में फंस गए कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद, पूर्व मंत्री कमल पटेल की भी बढ़ी मुश्किलें

Previous
Next

मध्य प्रदेश के भोपाल से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद पर मतदान की गोपनीयता भंग करने के मामले में FIR दर्ज की गई है। भोपाल के शाहजहांनाबाद थाने में धारा 188 तहत मामला दर्ज हुआ है। वहीं दूसरी ओर पूर्व मंत्री कमल पटेल पर भी केस दर्ज किया गया है। वे अपने पोते के साथ पोलिंग बूथ पर गए थे जिसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल है। कमल पटेल पर हरदा में मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि 7 मई को हुए तीसरे चरण की वोटिंग में चुनाव आयोग को वोट डालते वक्त वीडियो बनाने और मतदान केंद्र के अंदर बच्चों को ले जाकर वोट डलवाने जैसी शिकयतें मिली थीं। जिसके बाद आयोग ने एक्शन लिया है और दो लोगों पर FIR दर्ज हुई है।
आरिफ मसूद पर दर्ज हुआ मामला
कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था जिसमें वो अपने नाबालिग बेटे के साथ बूथ के अंदर जाते दिख रहे हैं। वीडियो 7 मई को मतदान के समय का है। वीडियो के वायरल होने के बाद गुरुवार को संयुक्त मोर्चा ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी। शिकायत में कहा था कि आरिफ मसूद अपने नाबालिग बेटे के साथ बूथ के अंदर गए थे।
पूर्व मंत्री पर भी मामला दर्ज
वहीं दूसरी ओर हरदा में भी पूर्व मंत्री कमल पटेल ने अपने नाबालिग पोते को पोलिंग बूथ पर ले जाने और फोटो खिंचवाने के मामले में FIR दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया है कि सहायक रिटर्निंग अधिकारी कुमार शानू देवड़िया की शिकायत पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 128, 130, 131 एवं भादवि 188 के तहत FIR दर्ज की गई है।
कई अधिकारियों पर भी गिरी गाज
जिला निर्वाचन अधिकारी आदित्य सिंह ने बताया कि इस प्रकरण में केंद्र की बीएलओ और करताना के सरकारी स्कूल में पदस्थ शिक्षिका शर्मिला पाटिल को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं, सेक्टर अधिकारी पर अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए वरिष्ठ कार्यालय को लिखा गया है। इसके साथ ही मतदान केंद्र पर तैनात पुलिस कर्मचारी और संबंधित सेक्टर के पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की जा रही है।
साभार- नभाटा
Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26947421

Todays Visiter:10625