25-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

चुनाव के दौरान आयकर छापेमारी से परेशान कांग्रेस आयोग पहुंची, रोक लगाने की मांग

Previous
Next

नई दिल्ली. कांग्रेस  अपने अकाउंट विभाग के कुछ पदाधिकारियों के यहां आयकर विभाग की छापेमारी के मामले को लेकर मंगलवार को चुनाव आयोग का रुख किया. कांग्रेस ने कहा कि चुनाव के दौरान उसके खिलाफ एजेंसियों के दुरुपयोग पर रोक लगनी चाहिए.

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के एक शिष्टमंडल ने इस मामले तथा हरियाणा (Haryana) के कैथल में अनुसूचित जाति वर्ग के मतदाताओं को कथित तौर पर धमकाने को लेकर शिकायत की तथा ज्ञापन सौंपे. इस शिष्टमंडल में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel), कपिल सिब्बल (Kapil Sibal), आनंद शर्मा (Anand Sharma) और मनीष तिवारी (Manish Tiwari) शामिल थे.

सिब्बल बोले- ये लोकतंत्र पर हमला
सिब्बल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘अब ये नौबत आ गई है कि जैसे ही चुनाव आता है कि सीबीडीटी के लोग बिना किसी वारंट और दस्तावेज के हमारे अकाउंटैंट के फ्लैट में पहुंच जाते हैं और कब्जा करते हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ ये लोकतंत्र पर हमला नहीं है तो क्या है? यह बात हमने चुनाव आयोग से कही है. हमने कहा है कि कम से कम चुनाव के दौरान इस पर रोक लगाए. अगर ऐसा कुछ करना है तो वो चुनाव आयोग की अनुमति लें.’’

सिब्बल ने पूछा- कैसे करेंगे चुनाव में खर्च
सिब्बल ने कहा, ‘‘कृपया सरकार इससे पूछे कि उन्होंने अपने एवं सहयोगी दलों के किसी पदाधिकारी के यहां छापेमारी कराई है.’’ उन्होंने सवाल किया कि हमारे अकाउंट विभाग में काम नहीं हो पा रहा है. हम चुनाव के लिए जरूरी खर्च का भुगतान कैसे करेंगे?

सिब्बल ने दावा किया, ‘‘कैथल में गुंडे लोग सड़कों पर आ गए हैं और अनुसूचित जाति के लोगों को धमकी दे रहे हैं. ऐसे लोकतंत्र कैसे चलेगा. हमने आग्रह किया है कि इस मामले की जांच कराएं और अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात करें.’’

साभार- न्‍यूज 18

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26602826

Todays Visiter:4508