24-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

WhatsApp के फीचर में बदलाव, अब नहीं Delete कर पाएंगे दूसरों को भेजे मैसेज

Previous
Next

दुनिया के सबसे बड़े इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने कुछ महीने पहले ही भेजे गए मैसेज को डिलीट करने का फीचर 'delete for everyone' जारी किया था। इस फीचर में यूजर चैट के दौरान भेजे गए किसी भी मैसेज को डिलीट कर सकता है, जिसके बाद वह किसी को भी नहीं दिखाई देगा।

रिपोर्ट्स के अनुसार, अब अगर मैसेज रिसीवर को दिए गए समय यानी 1 घंटा, 8 मिनट और 16 सेकंड के अंदर डिलीट रिक्वेस्ट नहीं मिलती है, तो उसके बाद मेसेज डिलीट नहीं हो पाएगा। बता दें कि इस फीचर की लॉन्चिंग के वक्त मैसेज डिलीट करने का स्क्रीन टाइम 7 मिनट था, लेकिन बाद में इस समय सीमा को बढ़ाकर 1 घंटा 18 मिनट और 16 सेकंड कर दिया गया था।

उदाहरण से समझे

उदाहरण के लिए यदि आपने किसी को गलती से कोई मैसेज भेज दिया है और उसे आपने डिलीट भी कर दिया, लेकिन जिसको आपने मैसेज भेजा है, उसका मोबाइल बंद है तो आपका मैसेज डिलीट नहीं होगा। शर्त यह है कि यदि 1 घंटा 8 मिनट और 16 सेकेंड के बीच में मोबाइल ऑन हो जाता है तो मैसेज डिलीट हो जाएगा, लेकिन इसके बाद नहीं होगा।

रोलअाउट

हालांकि, यह फीचर कब रोल आउट होगा, इस बार में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है, लेकिन हाल ही में वॉट्सऐप में जो बदलाव देखने को मिले हैं, उनसे लग रहा है कि यह फीचर आने वाले हफ्तों में लॉन्च हो सकता है। एेसे में, देखना होगा कि इस नए बदलाव को यूजर्स से कैसी प्रतिक्रिया मिलती है।

साभार- पंजाब केसरी

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26593716

Todays Visiter:3355