23-Jul-2019

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

असली गांधी के सपने को पूरा कर रहे नकली गांधी : शिवराजसिंह चौहान

Previous
Next

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा- जब कैप्टन हीं भाग जाये तो बाकि सिपाही कब तक टिकेंगे ?

नागपुर। कांग्रेस मुक्त भारत का सपना राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का था। उन्होंने देश की आजादी के बाद कांग्रेस को भंग किए जाने की बात कही थी। अब कांग्रेस के नकली गांधी असली गांधी यानी बापू के कांग्रेस मुक्त भारत के सपने को साकार कर रहे हैं। यह बात मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पार्टी के सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय प्रभारी श्री शिवराजसिंह चौहान ने नागपुर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही। श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव के पहले 10 दिनों में कर्जमाफी न होने पर मुख्यमंत्री बदलने की बात कही थी, उन्होंने मुख्यमंत्री तो नहीं बदले, खुद ही इस्तीफा देकर चल दिए।

पार्टी का सर्वोच्च अभी बाकी है

चौहान ने कहा कि हमने लोकसभा चुनाव में अभूतपूर्व सफलता हासिल की, लेकिन भाजपा का सर्वोच्च आना अभी बाकी है। यह तब हासिल होगा जब उन राज्यों में भी हमारी सरकारें हों, जहां अभी हम सत्ता में नहीं हैं। इस लक्ष्य को पाने के लिए हम वोट प्रतिशत बढ़ाना है, संगठन को विस्तार देना है। उन्होंने कहा कि संगठन विस्तार का आधार है सदस्यता और इसी उद्देश्य से नए सदस्यों को जोड़ने के लिए सदस्यता अभियान शुरू किया गया है।

हर क्षेत्र में पहुंचें, हर वर्ग से संपर्क करें

चौहान ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व वाली हमारी सरकार का मूल मंत्र है-सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास। इसी तरह हमारे संगठन का मूल मंत्र है-सर्वस्पर्शी भाजपा, सर्वव्यापी भाजपा। उन्होंने कहा कि हम सदस्यता अभियान में किसी वर्ग को नहीं छोड़ेंगे। डॉक्टर हो, इंजीनियर हो, सीए हो, रिटायर्ड फौजी हो, कलाकार हो, किसान हो, युवा हो, महिला हो सबको पार्टी से जोड़ेंगे। सदस्यता अभियान में हम कोई बूथ नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान 18 हजार पूर्णकालिक कार्यकर्त्ता, सदस्यता विस्तारक सात दिनों तक बूथ-बूथ जाकर सदस्य बनायेंगे।

जो पार्टी अपना घर नहीं संभाल सकी, देश क्या संभालेगी

चौहान ने कहा कि एक तरफ हम संगठन विस्तार में जुटे हैं, तो वहीँ दूसरी तरफ कांग्रेस जैसी पार्टियाँ वेंटिलेटर पर हैं। आज कांग्रेस का नेतृत्व नहीं बचा है। जिस परिवार का कोई मुखिया नहीं उसके सदस्य भगवान भरोसे ही होते हैं। उन्होंने कहा कि जो पार्टी अपना घर नहीं संभल पाई, वो देश को क्या संभालेगी ? कोई जहाज डूबता है तो उसका कैप्टन अंतिम क्षण तक बचाने की कोशिश करता है, लेकिन कांग्रेस का जहाज डूब रहा है तो सबसे पहले कैप्टन कूद कर भाग गया। श्री चौहान ने कहा कि विपक्ष के बुरे हाल हैं। ममता बनर्जी कहती हैं सब इकट्ठे आ जाओ वरना भाजपा खा जाएगी। यूपी में महागठबंधन बना था पर लोकसभा चुनाव के परिणाम आते ही बुआ-बबुआ अलग हो गए।

एक परिवार के बाहर का नेतृत्व नहीं उभरने दिया

चौहान ने कहा कि कांग्रेस में कभी भी नेहरू परिवार के सदस्यों को छोड़कर अन्य किसी नेता को उभरने नहीं दिया गया। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को उनके कार्यकला में पिंजड़े का पंछी बनाकर रखा और सरकार मां बेटे चलाते रहे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता पूर्व प्रधानमंत्री स्व. नरसिम्हा राव का नाम तक नहीं लेते।

सरकार संभल नहीं रही, भाजपा पर लगा रहे आरोप

चौहान ने कहा कि जिन राज्यों में भी आज कांग्रेस की सरकारें हैं, वो घात-प्रतिघात और गुटबाजी की शिकार हैं। हर जगह  भगदड़ मची है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस से अपनी सरकारें नहीं संभल रहीं, तो भाजपा पर आरोप लगाने से क्या होगा? कर्नाटक का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस में ऐसी ठनी हैं कि मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही कुमारस्वामी लगातार रो रहे हैं। वहां के विधायकों में पार्टी छोड़ने की होड़ लगी है।

विधानसभा को अपने अस्तित्व का अखाड़ा न बनाएं सिंधियाः राहुल कोठारी

लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया लोकसभा अथवा विधानसभा के सदस्य नहीं हैं। वह जिस तरह खुलेआम प्रेस कांफ्रेंस करके मध्यप्रदेश विधानसभा को अपने राजनीतिक अस्तित्व को बचाने की लड़ाई का अखाड़ा बना रहे हैं,  वह न केवल संवैधानिक मर्यादाओं का हनन है,  बल्कि लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राहुल कोठारी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा विधानसभा परिसर में प्रेस कांफ्रेंस किए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही।

प्रदेश प्रवक्ता श्री राहुल कोठारी ने कहा कि आज जिस तरह विधानसभा परिसर के अंदर श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने निषिद्ध क्षेत्र में विधानसभा एवं प्रशासन की अनुमति के बिना प्रेस कॉन्फ्रेंस की है, वह आईपीसी की धारा 144 का उल्लंघन है और इसके लिए उनके खिलाफ आपराधिक मुकदमा भी दर्ज किया जाना चाहिए। श्री कोठारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पराजित कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा मध्यप्रदेश विधानसभा के परिसर का राजनीतिक उपयोग किए जाने पर उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन की कार्यवाही भी की जानी चाहिए। श्री कोठारी ने कहा कि आज की घटना से स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस पार्टी नियमों एवं मर्यादाओं में विश्वास नहीं करती। उन्होंने कहा कि यदि इस संबंध में विधानसभा अध्यक्ष द्वारा तत्काल कड़ी कार्यवाही नहीं की जाती है, तो इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष की भूमिका भी संदेहास्पद हो जाती है, जिस पर राज्यपाल को संज्ञान लेना चाहिए।

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp


Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /srv/users/serverpilot/apps/rajkaaj/public/news/footer1.php on line 120
Total Visiter:0

Todays Visiter:0