18-Apr-2024

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

इंदौर में अब तक 5 की मौत, कोरोना सक्रमितों की संख्‍या 75 हुई

Previous
Next

मुख्‍यमंत्री ने कहा किसी भी अराजक तत्‍व को छोड़ा नहीं जाएगा, प्रधानमंत्री ने भी चिंता जताई

इंदौर, व्‍यावसायिक राजधानी इंदौर में कोरोना महामारी को रोकने के लिए भले ही सख्‍ती बरती जा रही हैं, लेकिन इसके बावजूद कुछ क्षेत्रों में जनता की लापरवाही एवं अशिक्षा के कारण इस पर नियंत्रण में दिक्‍कतें सामने आ रही है। ऐसे में इंदौर में वायरस फैल रहा है, वहीं मौत का आकड़ा भी बढ़ रहा हैं। सिर्फ इंदौर में ही इस सक्रमण से प्रभावितों की संख्‍या 75 तक पहुंच गयी हैं। इंदौर में ही मौत का आकड़ा 5 हो गया हैं।

इसके अलावा पहले उज्जैन के 2 और खरगोन जिले के महेश्वर तहसील का 1 मिलाकर कुल 8 मरीजों की मौत हो चुकी हैं। इंदाैर में डॉक्‍टरों पर हमला करने वालों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी शुरू हो गयी हैं। अब तक 4 मुख्‍य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं। वहीं मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा है कि इस घटना में शामिल किसी भी अराजक तत्‍व को छोड़ा नहीं जाएगा। पीडि़त मानवता की सेवा में शामिल किसी भी व्‍यक्ति को किसी भी हालत में छोड़ा नहीं जाएगा। पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ एवं बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष ने भी इस घटना की निंदा की हैं।

कोरोना वायरस की चपेट में आई एक और महिला ने दम तोड़ा। एमआर टीबी अस्पताल में भर्ती 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गयी, अब तक इंदौर में कोरोना वायरस के चलते 5 लोगों की मौत हो गयी, मध्यप्रदेश में 8 मरीजों की मौत का आकड़ा पहुंच गया हैं। एमजीएम मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों ने इंदौर में मौत की पुष्टि की है। 54 साल के पुरुष निवासी मोती तबेला की कल रात रिपोर्ट आने से कुछ समय पहले ही मौत। एमवाय अस्पताल में था भर्ती।
शिवराज सिंह चौहान ने दी चेतावनी
इंदौर में मेडिकल टीम पर हुई पथराव की घटना पर शिवराज सिंह चौहान ने चेतावनी देते हुए कहा कि अराजक तत्वों को छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, आशा उषा कार्यकर्ता, राजस्व अमला, नगरीय निकाय के कर्मचारी, आप सभी कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई जारी रखें। आप की संपूर्ण सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है, एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना इंदौर में हुई है। पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है, कुछ को गिरफ्तार किया गया है। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो रही है। ऐसे लोग मुट्ठीभर हैं। पीड़ित मानवता को बचाने के लिए आपके काम में कोई बाधा डालेगा तो कार्रवाई होगी। किसी भी कीमत पर इन्हें छोड़ेंगे नहीं। लोगों की जिंदगी के लिए जरूरी है आप अपने काम में जुटे रहें। आपकी कर्तव्यनिष्ठा को प्रणाम, मैं और पूरा प्रदेश आपके साथ है।

Shivraj Singh Chouhan

@ChouhanShivraj

ये सिर्फ़ एक ट्वीट नहीं है।

ये कड़ी चेतावनी है...

मानवाधिकार सिर्फ़ मानवों के लिए होते है।


Shivraj Singh Chouhan

@ChouhanShivraj

इंदौर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना में शामिल अराजक तत्वों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा!

पीड़ित मानवता को बचाने के आपके कार्य में कोई भी बाधा डालेगा तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी! #IndiaFightsCorona #CoronaWarriors https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1245645691226951682 …
डीआईजी ने कहा आरोपियों की पहचान हो गयी
इंदौर डीआईजी हरि नारायण चाररी  मिश्रा ने बताया है कि इन्दौर के टाट पट्टी बाखल एरिया में गत दिवस हुई घटना पर दोषियों की वीडियो फ़ुटेज के माध्यम से पहचान कर ली गई है। मुख्य दोषी सहित 4 लोगों को गिरफ़्तार भी कर लिया गया है। इनके ख़िलाफ़ शासकीय कार्य में बाधा सहित इंडियन पैनल कोड की धारा 186, 188 और 353 के तहत FIR दर्ज की गई है। मिश्रा ने बताया है कि अन्य दस दोषियों पर भी कार्यवाही की जा रही है। मिश्रा ने बताया है कि इंदौर में पर्याप्त पुलिस बल उपलब्ध है। उन्होंने यह भी कहा है कि सोशल मीडिया में भ्रामक प्रचार करने वालों पर भी पुलिस के साइबर सेल की नज़र है गत दिवस आज़ाद नगर क्षेत्र में एक वॉट्सऐप ग्रुप एडमिन पर अफ़वाह फैलाने का मामला दर्ज किया गया है।
कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

सिर्फ इंदौर ही नहीं, बीते दिनों कई शहरों से इस तरह के मामले सामने आए थे। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस पर चिंता व्यक्त की थी और कहा था कि जो लोग संकट की घड़ी में भगवान के रूप में हमारे लिए काम कर रहे हैं, उनके साथ इस तरह का व्यवहार करना बिल्कुल गलत है।
कमलनाथ ने भी निंदा की

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी घटना की निंदा की है। उन्होंने ट्वीट किया है कि, 'प्रदेश के इंदौर के रानीपुरा में पूर्व में व कल टाटपट्टी बाखल में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ हुए दुर्व्यवहार व पथराव की घटना बेहद दुःखद व निंदनीय. ऐसा कृत्य करने वाले समाज, इंसानियत व मानवता के दुश्मन। दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि, संकट की इस घड़ी में अपनी जान जोखिम में डालकर जनता की सुरक्षा कर रहे व अपने कर्तव्यों का पालन कर रहे डॉक्टर्स, स्वास्थ्य कर्मियों व प्रशासन के अधिकारियों का सभी को आगे आकर सहयोग करना चाहिए और उनके सेवा के जज़्बे को सलाम करना चाहिए।
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कायराना करतूत

वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी इंदौर की घटना को कायराना करतूत करार दिया है। उन्होंने कहा कि डॉक्टर्स पर हमले की घटना कायराना करतूत है। डॉक्टर इस वक्त मानवता की सेवा के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर इलाज का काम कर रहे हैं। ऐसे में डॉक्टरों पर हमले करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

राहत इंदौरी बोले- आज गर्दन शर्मिंदगी से झुक गई

इस घटना पर मशहूर शायर डॉ. राहत इंदौरी का बयान आया है। राहत इंदौरी ने कहा कि इस घटना के बाद सिर शर्म से झुक गया है। ट्विटर पर वीडियो साझा करते हुए राहत इंदौरी ने इस मामले पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि हमारे शहर में जो वाकया पेश आया, उसकी वजह से सारे मुल्क के लोगों के सामने शर्मिंदगी से गर्दन झुक गई, शर्मसारी हुई। ये लोग आपकी तबीयत देखने आए थे, उनके साथ जो आपने सलूक किया इससे पूरा हिंदुस्तान हैरत में है।

राहत इंदौरी ने कहा कि इंदौर की गिनती शानदार शहरों में होती है, लेकिन इस तरह का बर्ताव बिल्कुल गलत है। उन्होंने कहा कि अगर आज आप डॉक्टरों की मदद करेंगे, तो वक्त आपकी मदद करेगा।

इंदौर से गोपाल धना‍ेतिया की रिपोर्ट

Previous
Next

© 2012 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp

Total Visiter:26555831

Todays Visiter:7955