19-Feb-2020

 राजकाज न्यूज़ अब आपके मोबाइल फोन पर भी.    डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करें

3rd T20I: रोमांचक सुपर ओवर में भारत जीता, सीरीज पर क‍िया कब्‍जा

Previous
Next

New Zealand vs India 3rd T20I Live Score:हैम‍िल्‍टन टी20 मैच में भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच रोमांचक संघर्ष हुआ. न‍िर्धार‍ित 20 ओवर में दोनों ही टीमों ने 179-179 रन बनाए. इसके फलस्‍वरूप मैच का फैसला सुपर ओवर से हुआ. न्‍यूजीलैंड के केन व‍िल‍ियमसन और मार्ट‍िन गप्‍ट‍िल सुपर ओवर में 17 रन बना पाए. भारत के पास जीत के ल‍िए 18 रन का टारगेट था. सुपर ओवर की आख‍िरी दो गेंदों पर छक्‍के जड़ते हुए भारत को जीत द‍िला दी. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हास‍िल कर ली है. सीरीज पर उसका कब्‍जा हो चुका है.

इसके पूर्व रोह‍ित शर्मा के तूफानी अर्धशतक (65 रन, 40 गेंद, छह चौके और तीन छक्‍के) और केएल राहुल (27) के साथ पहले व‍िकेट के ल‍िए हुई उनकी 89 रन की साझेदारी के बावजूद भारतीय टीम आज यहां तीसरे टी20 मैच में न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ 20 ओवर में 5 व‍िकेट खोकर 179 रन ही बना पाई. हैम‍िल्‍टन के सेडन पार्क में न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन व‍िल‍ियमसन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बैट‍िंग के ल‍िए बुलाया. भारतीय ओपनरों ने टीम को तूफानी शुरुआत दी. रोह‍ित-राहुल जब तक व‍िकेट पर थे, स्‍कोर तेजी से आगे बढ़ रहा था. राहुल के रूप में टीम इंड‍िया का पहला व‍िकेट ग‍िरा, इसके बाद हेम‍िश बेनेट ने एक ही ओवर में रोह‍ित और तीसरे नंबर पर प्रमोट क‍िए गए श‍िवम दुबे को आउट कर भारत की रन गति पर 'ब्रेक' लगा द‍िया. श्रेयस अय्यर केवल 17 रन बना सके जबक‍ि व‍िराट कोहली 38 रन बनाकर आउट हुए. मनीष पांडे 14 और रवींद्र जडेजा 10 रन बनाकर नाबाद रहे. न्‍यूजीलैंड के हैम‍िश बेनेट ने तीन व‍िकेट ल‍िए. मैच में न्‍यूजीलैंड के सामने 180 रन का टारगेट है. भारतीय टीम की प्‍लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं क‍िया गया है. भारत ऑकलैंड में पहले दो टी20 इंटरनेशनल मैचों में जीत हास‍िल कर चुका है और पांच मैचों की सीरीज में इस समय  2-0 से आगे है. लगातार तीसरे मैच में भारतीय टीम यद‍ि जीती तो न्यूजीलैंड की धरती पर पहली बार टी20 सीरीज जीतने में सफल रहेगी. न्यूजीलैंड का वैसे सेडन पार्क में रिकॉर्ड अच्छा रहा है. यहां अभी तक उसने जो नौ टी20 खेले हैं उनमें से सात में उसने जीत दर्ज की. वह भारत को अजेय बढ़त हासिल करने से रोकने की कोशिश करेगा.

साभार- एनडीटीवी

Previous
Next

© 2015 Rajkaaj News, All Rights Reserved || Developed by Workholics Info Corp


Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /srv/users/serverpilot/apps/rajkaaj/public/news/footer1.php on line 120
Total Visiter:0

Todays Visiter:0